आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर बदमाश लूट ले गए एक करोड़ की ज्वेलरी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी।
इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी।

वाकया स्मार्ट सिटी भागलपुर का है। यहां बाइकसवार चार बदमाशों ने आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर एक किलो 850 ग्राम सोने की ज्वेलरी से भरे बैग को लूट लिया। ज्वेलरी की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि शहर के एक प्रतिष्ठित ज्वैलरी संस्थान के कैरिंग एजेंट पटना निवासी अभिषेक कुमार कोलकाता से सोने की ज्वेलरी लेकर वापस लौट रहे थे।

भागलपुर। बिहार के सुशासन बाबू नीतीश कुमार के राज में बदमाशों के हौंसले बुलंद है। बेखौफ अपराधी यहां आपराधिक वारदातों को अंजाम देने में जरा भी गुरेज नहीं करते दिख रहे हैं।ताजा वाकया स्मार्ट सिटी भागलपुर का है। यहां बाइकसवार चार बदमाशों ने आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर एक किलो 850 ग्राम सोने की ज्वेलरी से भरे बैग को लूट लिया। ज्वेलरी की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि  शहर के एक प्रतिष्ठित ज्वैलरी संस्थान के कैरिंग एजेंट पटना निवासी अभिषेक कुमार कोलकाता से सोने की ज्वेलरी लेकर वापस लौट रहे थे। उसके साथ शहर के विक्रमशिला निवासी बाबू साहब सिंह भी थे। शनिवार की सुबह दोनों सुपर एक्सप्रेस से उतरे और स्कूटी से शहर के विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स की ओर आ रहे थे।

बताया गया कि सुबह वे डीएन सिंह रोड स्थित तनिष्क शोरूम के पास पहुंचे ही थे कि अचानक सामने अपाचे बाइक पर सवार चार बदमाश आ धमके।

जबतक दोनों कुछ समझ पाते तब तक बाइकसवार  बदमाशों ने दोनों की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया और उनमें से बाइक के पीछे बैठे दो बदमाशों ने असलहा सटाया और अभिषेक के पास रखा सोने की ज्वेलरी से भरा बैग लूट लिया और मौके से फरार हो गए। घटना के बाद अभिषेक ने लूट की जानकारी विशाल स्वर्णिका ज्वेलर के मालिक विशाल को फोन से सूचना दी।

मौके पर पहुंचे विशाल ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस पीड़ितों को लेकर कोतवाली थाने आ गई। इधर सूचना मिलने पर कोतवाली थाने पहुंची एसएसपी भागलपुर निताशा गुड़िया ने पीड़ितों से लूट के बाबत पूछताछ की। वहीं पीड़ित ने एसएसपी को बताया कि लूटे गए बैग में एक किलो 850 ग्राम सोने की ज्वेलरी थी।

खबर लिखे जाने तक पीड़ित पक्ष पुलिस को तहरीर देने की तैयारी कर रहा था। बताते चलें कि इससे पहले दरभंगा जिले में नगर थाना क्षेत्र के टावर चौक के पास से 9 दिसम्बर 2020 को हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट लिया था। लूट के दौरान बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग भी की थी।

लूट के बाद दरभंगा की पुलिस ने दरभंगा जिला के बाहर के दस अपराधियों की सूची जारी की थी।  मामले में पुलिस ने अबतक लूट के सोने में से कुछ हिस्सा बरामद कर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया। वहीं बिहार मेंं दरभंगा, मुजफ्फरपुर और वैशाली समेत कई जिलों में अब तक सोना लूट की वारदातें हो चुकी है।

इसमें दरभंगा में बीते 9 दिसंबर को अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट मामला, मुजफ्फरपुर के सदर थाना के भगवानपुर गोलंबर स्थित मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ के सोना लूटकांड समेत हाजीपुर स्थित मुथूट फाइनेंस से भी 55 किलो सोना लूट कांड काफी चर्चित रहा था।

 


संबंधित खबरें