बिजनौर में प्रेम की सजा: पंचायत ने प्रेमी और छोटे भाई को पहनाई जूतों की माला, गांव में घुमाया

टीम भारत दीप |

पुलिस ने मामले की गंभीरता को लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने मामले की गंभीरता को लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों भाइयों के गले में जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया। इस दौरान दोनों का खूब बेइज्जती इुई। लोग फोटो और वीडियो ले रहे थे, किसी ने इस मामले की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई ।

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर के रहने वाले एक युवक को अपनी प्रेमिका से साथ बैठकर बातें करना महंगा पड़ गया। गावों वालों ने उसे ऐसी सजा दी कि उसने कभी इसके बारे में सोचा भी नहीं था।

दरअसल युवक को उसकी प्रेमिका के साथ किसी ग्रामीण ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। प्रेमी को सजा देने के लिए गांव में पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने प्रेमी को बेइज्जत करने के इरादे से गांव में जूतों की माला पहनाकर घुमाने की सजा सुना दी।

जब गावं वाले युवक को तालिबानी सजा देने की तैयारी कर रहे थे, इसी दौरान युवक का भाई वहां आ गया। पंचायत ने भाई को भी यह सजा सुना दी।  इसके बाद दोनों के गले में जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया गया। 

इस दौरान लोग दोनों भाईयों की वीडियो और फोटो मोबाइल में कैद कर रहे थे। किसी ने इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दी। वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गई । वीडियो पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 

यह  मामला बिजनौर के नगीना क्षेत्र का है, जहां एक प्रेमी -प्रेमिका गत शाम गांव में आपत्तिजन हालत में मिले थे। इसी दौरान किसी की उन पर नजर पड़ गई, फिर पंचायत बुला ली गई।

बुधवार की शाम बिरादरी की पंचायत हुई तो उसने फरमान सुनाया कि प्रेमी को जूता की माला पहना कर गांव में घुमाया जाए। तभी अपने भाई को बचाने के लिए प्रेमी का भाई भी पहुंच गया तो पंचायत ने उसे भी यही सजा सुनाई।

इसके बाद दोनों भाइयों के गले में जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया। इस दौरान दोनों का खूब बेइज्जती इुई। लोग फोटो और वीडियो ले रहे थे, किसी ने इस मामले की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी।

जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और मुकदमा दर्ज कर लिया, पुलिस ने मामले की गंभीरता को लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें