भारतीय महिला हॉकी टीम पहुंची सेमीफाइनल में, तीन मुकाबले हारने के बाद बनाया इतिहास

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

महिला हॉकी टीम ने कंगारू टीम को 1-0 से पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। 
महिला हॉकी टीम ने कंगारू टीम को 1-0 से पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। 

भारतीय टीम के लिए यह जीत बेहद खास है। क्योंकि भारतीय महिला हॉकी की टीम की शुरुआत टोक्यो ओलंपिक में ठीक नहीं हुई और उसे तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम ने हार नहीं मानी और शानदार तरीके से एक के बाद एक मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची। 

स्पोर्ट्स डेस्क। लगातार हार के बाद भी हार नहीं ​मानी, भाारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार सुबह इतिहास रच दिया। भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय महिला हॉकी सेमीफाइनल में पहंच गई।

ओलंपिक इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब भारत की महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अर्जेंटीना होगा। भारतीय टीम के लिए यह जीत बेहद खास है। क्योंकि भारतीय महिला हॉकी की टीम की शुरुआत टोक्यो ओलंपिक में ठीक नहीं हुई और उसे तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम ने हार नहीं मानी और शानदार तरीके से एक के बाद एक मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची। भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच 4-3 से जीत दर्ज की।

उसके बाद आयरलैंड को 2-0 से हराने के बाद क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया। सेमीफाइनल में जाने के लिए क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से हुई। इस मुकाबले में भारत की महिला हॉकी टीम ने कंगारू टीम को 1-0 से पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें