संवेदना के दिखाकर ढूंढती थीं शिकार, इसके बाद रात में होता था प्रहार

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

गिरोह शातिर अंदाज में चोरी, लूट, डकैती की घटनाओ को अंजाम  देता आया है।
गिरोह शातिर अंदाज में चोरी, लूट, डकैती की घटनाओ को अंजाम देता आया है।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से पुलिस ने एक गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो शहर में बड़े ही शातिर अंदाज में चोरी, लूट, डकैती जैसी दर्जनों घटनाओ को अंजाम देने में माहिर रहे हैं।

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक हैरत में डालने वाली घटना का खुलासा हुआ है। यहां एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो शहर में बड़े ही शातिर अंदाज में चोरी, लूट, डकैती जैसी दर्जनों घटनाओ को अंजाम देने में माहिर रहे हैं।  पुलिस ने गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें तीन महिलाएं व चार पुरूष हैं। सभी पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जा चुका है।

पुलिस के मुताबिक गिरोह की महिला सदस्य पहले तो जिस इलाके में घटना को अंजाम देने होता था वहां भिखारी के भेष में रेकी करती थीं। मकानों को चिन्हित किया जाता था। इस दौरान बिंदुवार बड़े सरीखे से सारी चीजों को जेहन में उतार लिया जाता था।  बाद में घटना को अंजाम देने के पहले बड़े कारगार तरीके से रणनीति तैयार की जाती है। इस रणनीति में सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारी पहले ही बता दी जाती थी। बाद में गिरोह के सभी पुरूष सदस्य घटना को अंजाम देते थे।

 

वहीं बाद में लूट के हिस्से का बंटवारा भी होता था। पुलिस के मुताबिक बुलंदशहर के स्याना और खानपुर, अमरोहा के हसनपुर में इस गिरोह ने लूट, डकैती और चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है।  गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों से पीली और सफेद धातु के गहने, 48 हजार रुपये, चार तमंचे और 07 कारतूस बरामद किए हैं। सभी पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।


संबंधित खबरें