नोएडा: आग लगने से रिटायर्ड ब्रिगेडियर और उनकी पत्नी की मौत, दम घुटने की आशंका

टीम भारतदीप |

मकान में लगी आग
मकान में लगी आग

नोएडा के सेक्टर 29 स्थित एक मकान में शुक्रवार रात आग लगने से सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर और उनकी पत्नी की मौत हो गई। सूचना पर तुरंत थाना सेक्टर 20 की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मकान का गेट तोड़कर दंपत्ति को बाहर निकाला।

नोएडा। उत्तर प्रदेश के सेक्टर 29 में उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां एक घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग से घर मे धुआं भर गया जिससे घर मे रहने वाले सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर और उनकी पत्नी की दम घुटने से मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, सेक्टर 20 थानाक्षेत्र के सेक्टर 29 के एक मकान में रिटायर्ड ब्रिगेडियर आरपी सिंह (84) अपनी पत्नी मालती सिंह (78) के साथ रहते थे। बताया जाता है कि शुक्रवार रात करीब साढ़े 8 बजे उनके मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई।

इस दौरान पड़ोसियों ने देखा कि रिटायर्ड ब्रिगेडियर के मकान से धुंआ उठ रहा है तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने देर न करते हुए खुद ही बुजुर्ग दंपति को घर से निकालकर कैलाश अस्पताल भिजवाया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही दंपत्ति की मौत हो चुकी थी।

बताया जाता है कि रिटायर्ड ब्रिगेडियर के बेटे रवि भी सेना में कर्नल हैं और वो सेक्टर 34 में अपने परिवार के साथ रहते हैं। नोएडा जोन डीसीपी राजेश एस ने बताया कि सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर आरपी सिंह अपनी पत्नी मालती सिंह के साथ सेक्टर 29 के वार्ड नंबर 5A मकान नम्बर 92 में रहते थे।

उनका कहना है कि शुरुआती जांच में लग रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है। उन्होंने बताया कि सूचना पर तुरंत थाना सेक्टर 20 की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मकान का गेट तोड़कर दंपत्ति को बाहर निकाला। डीसीपी ने बताया कि दंपत्ति को सेक्टर 27 कैलाश अस्पताल ले जाया गया।

जहाँ चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। उनका कहना है कि चिकित्सक ने बातचीत के दौरान बताया कि धुएं में दम घुटने से दोनों की मौत हुई है। डीसीपी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया गया है। उनका कहना है कि मृतकों के परिजनों से संपर्क किया जा रहा है।


संबंधित खबरें