तंत्र विद्या के सहारे पत्नी से किया था दुष्कर्म का प्रयास, पति ने उतारा था मौत के घाट

टीम भारत दीप |

पुलिस ने 70 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर आरोपी की बाइक की पहचान कर ली थी।
पुलिस ने 70 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर आरोपी की बाइक की पहचान कर ली थी।

गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर में 19 फरवरी को दिनदहाड़े तांत्रिक आस मोहम्मद की हत्या से रविवार को गाजियाबाद पुलिस ने खुलासा कर दिया। हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि आस मोहम्मद ने तंत्र विद्या के बहाने उसकी पत्नी से दुष्कर्म करने की कोशिश की थी।

गाजियाबाद। तंत्र विद्या के सहारे महिलाओं को अपनी जाल में फंसाकर संतान पैदा करने के बहाने महिलाओं से दुष्कर्म करने वाले तांत्रिक की गत माह दिनदहाड़ेे तलवार से काटकर हत्या  की गई थी।

पुलिस ने पडताल के बाद आरोपितों को धरादबोचा । आरोपितों से जो कहानी सामने आई उसके अनुसार तांत्रिक आरोपी की पत्नी से दुष्कर्म का प्रयास किया था। इससे नाराज होकर युवक ने तांत्रिक को तलवार से काटकर हत्या की थी।  

19 फरवारी को हुई थी हत्या

गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर में 19 फरवरी को दिनदहाड़े तांत्रिक आस मोहम्मद की हत्या से रविवार को गाजियाबाद पुलिस ने खुलासा कर दिया।

हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि आस मोहम्मद ने तंत्र विद्या के बहाने उसकी पत्नी से दुष्कर्म करने की कोशिश की थी। इसका बदला लेने के लिए उसने नूरगंज चौराहे पर सरेआम तांत्रिक को काट डाला था।

संतान पैदा करने का देता था लालच

आरोपी का कहना है कि मृतक आस मोहम्मद तंत्र विद्या और संतान पैदा करने की दवा देने के बहाने महिलाओं से दुष्कर्म करता था। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार करतलवार और बाइक बरामद कर ली है।

इस विषय में गाजियाबाद एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा के अनुसार, हत्या के आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी का तांत्रिक आस मोहम्मद के पास आना-जाना था। तांत्रिक ने तंत्र क्रिया के दौरान उसकी पत्नी से दुष्कर्म का प्रयास किया था।

इसकी जानकारी पत्नी ने पति को दी थी।पत्नी की बात सुनकर आरोपी घर में रखी तलवार निकाल कर आस मोहम्मद के घर पहुंचा। वहां आस मोहम्मद के न मिलने पर वह चौराहे पर खड़े होकर उसका इंतजार करने लगा और जैसे ही आस मोहम्मद अपना ई-रिक्शा लेकर वहां से निकला तो आरोपी उसे बाल पकड़कर रिक्शे से खींच लिया।

चौराहे पर तलवार से काटकर तांत्रिक की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी वहां से बाइक लेकर फरार हो गया था। एसपी ग्रामीण ने बताया कि गांव में रहने वाले आरोपी का घर बाहरी इलाके में है। बदमाशों और चोरों के डर व परिवार की सुरक्षा के लिए उसने तलवार बनवाकर घर में रखी हुई थी। 

स्केच से पकड़ा गया आरोपी

मुरादनगर एसएचओ अमित काकरान ने बताया कि तांत्रिक हत्याकांड में सर्विलांस से पुलिस को कोई खास मदद नहीं मिली। हालांकि घटना के बाद भागते वक्त आरोपी की फुटेज सीसीटीवी में आ गई थी, लेकिन उसके भागने की दिशा नहीं मिल पा रही थी।

दिशा जानने के लिए पुलिस ने 70 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। फुटेज देखकर पुलिस ने आरोपी की बाइक की पहचान कर ली थी। साथ ही मृतक के बेटे की मदद से पुलिस ने आरोपी का स्केच बनवाया था।

बाइक की जानकारी और आरोपी का स्केच दिखाकर मुखबिरों से मदद ली गई। जिसके बाद पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई। एसएचओ ने बताया कि आरोपी मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करता है। इस कारण ज्यादा दिक्कत आई।

50 से अधिक महिलाओं को फंसाया था जाल में 

पुलिस को मृतक आस मोहम्मद केघर से एक डायरी मिली है, जिसमें उर्दू में तंत्र विद्या का जिक्र है और यूनानी व देशी दवाइयों के बारे में लिखा हुआ है।

आस मोहम्मद महिलाओं का इलाज करने के बहाने उनके साथ दुष्कर्म भी करता था। 50 से अधिक महिलाओं के साथ दुष्कर्म किए जाने की बात भी पुलिस के सामने आई है। जांच में पुलिस को पता चला है कि आस मोहम्मद की क्षेत्र के अन्य तांत्रिकों से कारोबारी रंजिश थी।
 


संबंधित खबरें