जुगाड़ से अधिकारी बने लोगों को फिर बनाया गया चपरासी और चौकीदार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कोर्ट के आदेश के बाद  सभी को उनके मूल पद पर डिमोट किया जा रहा है।
कोर्ट के आदेश के बाद सभी को उनके मूल पद पर डिमोट किया जा रहा है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में चतुर्थ श्रेणी से अपर जिला सूचना अधिकारी के पद पर नियम विरुद्ध पदोन्नत किए गए चार कर्मचारियों को उनके मूल पद पर पदावनत कर दिया गया है।सूचना निदेशक शिशिर की ओर से जारी आदेश के अनुसार क्षेत्र प्रचार संगठन के अंतर्गत जिला सूचना कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों की 3 नवंबर 2014 को नियम विरुद्ध पदोन्नति की गई थी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जुआड़ लगाकर चपरासी और चौकीदार से अधिकारी बने चार लोगों को फिर वापस उनके पद पर भेज दिया गया। मालूम हो कि इन्हें नियम विरूद्ध पदोन्नति देकर अधिकारी बनाया गया था।

इस पदोन्नति के खिलाफ कुछ लोगों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अदालत के आदेश के बाद फिर इन्हें इनके मूल पद पर भेज दिया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में चतुर्थ श्रेणी से अपर जिला सूचना अधिकारी के पद पर नियम विरुद्ध पदोन्नत किए गए चार कर्मचारियों को उनके मूल पद पर पदावनत कर दिया गया है।

सूचना निदेशक शिशिर की ओर से जारी आदेश के अनुसार क्षेत्र प्रचार संगठन के अंतर्गत जिला सूचना कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों की 3 नवंबर 2014 को नियम विरुद्ध पदोन्नति की गई थी। इसे अदालत में चुनौती दी गई थी। 

अदालत के आदेशानुसार पदोन्नत किए गए चारों कर्मचारियों को उनके मूल पद पर प्रत्यावर्तित कर दिया गया है। जिन कार्मिकों को पदावनत किया गया है उनमें बरेली में तैनात नरसिंह, फिरोजाबाद में तैनात दयाशंकर, मथुरा में तैनात विनोद कुमार शर्मा व संतरविदासनगर (भदोही) में तैनात अनिल कुमार सिंह शामिल हैं।

सूचना व जनसंपर्क कार्यालय द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 3 नवंबर 2014 को इन अफसरों को नियम विरुद्ध पदोन्नत किया गया था। अत: सभी को उनके मूल पद पर डिमोट किया जा रहा है।

इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई थी जिसमें नियम विरुद्ध प्रमोशन होने पर सवाल उठाए गए थे। जिसके बाद से सभी को डिमोट कर दिया गया है। नियम विरुद्ध प्रमोशन पाने वाले इन अफसरों को चौकीदार, चपरासी, ऑपरेटर और सहायक बना दिया गया है। 


संबंधित खबरें