नए साल के आगाज पर हजारों की संख्या में भक्तों ने लगाई मां के दरबार मे हाजिरी

टीम भारतदीप |

आदि शक्ति माता विंध्यवासिनी
आदि शक्ति माता विंध्यवासिनी

यूपी के मिर्जापुर स्थित आदि शक्ति माता विंध्यवासिनी के दरबार में लाखों की संख्या में भक्तों ने हाजिरी लगाई। भक्तों ने नववर्ष 2021 के आगमन पर अपने जीवन में खुशियाँ और नव उल्लास की कामना की।

मिर्जापुर। यूपी के मिर्जापुर स्थित आदि शक्ति माता विंध्यवासिनी के दरबार में लाखों की संख्या में भक्तों ने हाजिरी लगाई। भक्तों ने नववर्ष 2021 के आगमन पर अपने जीवन में खुशियाँ और नव उल्लास की कामना की।

शुक्रवार माता लक्ष्मी के दिन से आरम्भ हुए नये वर्ष की पहली किरण धरती पर पड़ने के साथ ही लाखों की तादात में जगत जननी आदिशक्ति माता विंध्यवासिनी के धाम में पहुंचे भक्तो ने हाजिरी लगाकर दर्शन पूजन कर मंगल कामना किया। माता के धाम में पहुंचे भक्त नववर्ष के पहले दिन लक्ष्मी स्वरूपा माता विंध्याचल रानी का दर्शन कर मन्त्र मुग्ध रहे।  

बता दें कि माता के दर पर हाजिरी लगाने के बाद भक्तो को यह विश्वास है कि नया साल मां की कृपा से कुशलता पूर्वक बीतेगा। भक्तों ने बताया कि उन्हें पूरा विश्वास है कि जगत जननी के धाम में दर्शन करने से भक्तो की सारी मनोकामना पूरी होती हैं।

भक्तों का कहना है कि जब तक जगत जननी का उनके सिर में हाथ है तब तक उनको कोई परेशानी नहीं हो सकती है। भक्तों  ने अपने परिवार की कुशलता के साथ ही जगत में शान्ति, सौहार्द, भाईचारा एवं विकास की कामना किया।

भक्तों का कहना है कि उनकी मनोकामना है कि जल्द ही देश और विदेश को कोरोना की वैक्सीन मिल जाए जिससे सभी लोग इस खतरनाक बीमारी से बच पाए। भक्त नये साल के पहले दिन माताजी के दर्शन पूजन कर प्रसन्न रहे।

जानकारी के मुताबिक, गत वर्ष कोरोना महामारी जैसी आपदा से जगत को मुक्त रखने की कामना भी देवी मां से की गई। वहीं भक्त राजू चौबे ने बताया कि माता के दरबार में आने वाले भक्तों की कामना अवश्य पूरी होती है। उनका कहना है कि साल के पहले दिन माता रानी की पूजा अर्चना के साथ नववर्ष में सुख शांति और समृद्धि की कामना की जाती है।

मन्दिर के श्रृंगारिया ने कहा कि भक्त की जो भी कामना होती हैं वह माता विंध्यवासिनी पूर्ण करती हैं। इसी तरह भक्त विक्रम ने कहा कि वह हर वर्ष पूरे परिवार के साथ नर्व वर्ष पर यहां आते है। उनका कहना है कि उन्हें माताजी के दरबार मे आकर बहुत ही सुकून मिलता है।

उन्होंने बताया कि मां के आशीर्वाद से पूरा परिवार मंगलमयी रहता है। कोरोना जैसे दौर में भी मां ने पूरे परिवार की रक्षा की ये आस्था की वजह से संभव हो सका है।


संबंधित खबरें