अलीगढ़: ट्रैफिक सिस्टम को किया जा रहा अपडेट, पैदल चलने वालों के लिए की गई इसकी शुरुआत

टीम भारतदीप |

अलीगढ़ शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को स्मार्ट व आधुनिक बनाया जा रहा है।
अलीगढ़ शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को स्मार्ट व आधुनिक बनाया जा रहा है।

अलीगढ़ शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को स्मार्ट व आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी और एडीए वीसी प्रेम रंजन सिंह के प्रयासों से चौराहे अब स्मार्ट ट्रैफिक मैनेजमेंट, स्मार्ट सर्विलांस सिस्टम के साथ-साथ जेब्रा लाइन से लैस किया जा रहा है।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक व्यवस्था को स्मार्ट व आधुनिक बनाया जा रहा है। इसी क्रम में अलीगढ़ शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को स्मार्ट व आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है।

इसके लिए अलीगढ़ मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी और एडीए वीसी प्रेम रंजन सिंह अधिक से अधिक प्रयास कर रहे है। उनके प्रयासों से चौराहे अब स्मार्ट ट्रैफिक मैनेजमेंट, स्मार्ट सर्विलांस सिस्टम के साथ-साथ जेब्रा लाइन से लैस किया जा रहा है।

बता दें कि शहर की परिवाहन व्यवस्था को प्रभावी बनाने को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखने वाले मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी ने कहा है कि सकारात्मक सोच और विश्वास के बल पर ट्रैफिक व्यवस्था दिन प्रतिदिन स्मार्ट सुविधाओं से लैस हो रही है।

उन्होंने कहा कि इस स्मार्ट ट्रैफिक व्यवस्था में शहर के लोग भी सहयोग कर रहे है। उनका कहना है कि शहर के लोग ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे है।

इसके साथ ही शनिवार को उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने स्मार्ट सिटी तकनीकी विशेषज्ञों की टीम के साथ ट्रैफिक मैनेजमेंट व्यवस्था की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी तकनीकी टीम को सभी चौराहों को ट्रैफिक पुलिस के साथ निरीक्षण करके पुराने पोल उखाड़ने के लिए बोला।

इसके साथ ही उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था को प्रभारी बनाने के क्रम में शहर के लोगों के लिए प्रत्येक चौराहे पर अतिरिक्त सेकंडरी ट्रैफिक लाइट लगाने और टाइमिंग को एडजेस्ट करने के निर्देश दिए है।

नगर आयुक्त ने बताया कि नगरीय परिवाहन व्यवस्था में सड़क पर पैदल चलने वाले बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों के लिये स्मार्ट सर्विलांस सिस्टम के तहत महानगर के प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक लाइट सिंग्नल, मुख्य मार्गो पर जेब्रा कासिंग का काम तेजी से कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि तस्वीर महल चौराहा के दोनों साइडों, अमुवि सर्किल, सेंटर प्वाइंट चौराहा, क्वारसी चौराहा, कलेक्ट्रेट चौराहा, किशनपुर तिराहा, ओएलएफ अन्य स्थानों पर जेब्रा क्रॉसिंग लाइन डालने का काम निगम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही उनका कहना है कि प्वाइंट पर स्टॉप लाइन का काम बाकी रह गया, जो समय के साथ जल्द ही पूरा होगा।


संबंधित खबरें