अलीगढ़: आईपीएल सट्टेबाजी के विवाद में युवक की हत्या, आरोपियों का घर फूंकने की कोशिश

टीम भारतदीप |

आईपीएल में सट्टेबाजी का विवाद सामने आया है।
आईपीएल में सट्टेबाजी का विवाद सामने आया है।

आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर एक बार फिर विवाद सामने आया है। आईपीएल में सट्टे के विवाद में हुई भिड़ंत में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। युवक की मौत हो जाने के बाद युवक के परिवारीजन और समाज के लोगो ने उग्र होकर जमकर बवाल काटा।

अलीगढ़। आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर एक बार फिर विवाद सामने आया है। उत्तर प्रदेश केअलीगढ़ स्थित सासनीगेट क्षेत्र के सराय मिस्र में मंगलवार रात आईपीएल में सट्टे के विवाद में हुई भिड़ंत में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

युवक की मौत हो जाने के बाद युवक के परिवारीजन और समाज के लोगो ने उग्र होकर जमकर बवाल काटा। उग्र भीड़ ने आरोपी के घर पर जमकर पथराव कर तोड़फोड़ की और घर को आग लगाने की कोशिश भी की गयी। घर के साथ-साथ उग्र भीड़ ने एक स्कूटी व बुलेट को भी आग के हवाले करने की कोशिश की गयी।

उग्र भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने  फायरिंग भी की, जिससे वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। हालांकि तभी समय पर पुलिस वहां पहुंच गई और स्थिति को अपने नियंत्रण में कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, सराय मिस्र गोबर खूंदा में वाल्मीकि व कोली समाज की मिश्रित आबादी रहती है। मामला मंगलवार की रात करीब 10 बजे का है। जब दोनों समाज के युवकों में आईपीएल में सट्टे को लेकर झगड़ा हो गया। आरोप है कि कोली समाज के शंकर व वीरपाल ने वाल्मीकि समाज के 24 वर्षीय शक्ति पुत्र प्रमोद के सीने में गोली मार दी।

गोली लगने के बाद आननफानन में शक्ति को जिला अस्पताल ले जाया गया।  हालांकि डॉक्टरों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया और बताया कि उसकी रास्ते में ही मौत चुकी थी। जैसे ही शक्ति के मृत होने की खबर उसके मोहल्ले में आई तो लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

शक्ति के परिवारीजन और उसके समाज के लोगों ने आरोपी भाइयों के घर में घुसकर तोड़फोड़ के साथ-साथ उसके घर को आग लगाने की कोशिश भी की गई। इसके साथ ही वही पास में ही स्थित हार्डवेयर फैक्टरी में खड़ी स्कूटी व बुलेट बाइक को बाहर लाकर उसमें तोड़फोड़ की और उसमें आग लगाने की कोशिश की।

बवाल की खबर मिलने पर कई थानों का फोर्स व पीएसी मौके पर पहुंच गई। पुलिस के सामने भी लोग नहीं माने और घर में घुसकर तोड़फोड़ व पथराव किया। देर रात एसएसपी मुनिराज जी, एसपी सिटी अभिषेक कुमार, सीओ सुदेश गुप्ता समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल वहां कैंप कर रहा था। पुलिस बल के साथ-साथ फॉरेंसिक टीम भी साक्ष्य जुटाने में लगी थी। वहां पर मौजूद लोग बार-बार उग्र हो रहे थे।

वहीं एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि आपसी विवाद में गोली चलने से एक युवक की मौत हो गई है। जिन दो भाइयों पर आरोप है, उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल पर हालात नियंत्रित कर लिया गया हैं। पुलिस की जांच बाद ही घटना का मूल कारण पता चल सकेगा।


संबंधित खबरें