अलीगढ़: नकली शराब की फैक्ट्री पर आबकारी और पुलिस का छापा, सरगना गिरफ्तार

टीम भारतदीप |

नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का संचालक गिरफ्तार
नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का संचालक गिरफ्तार

अलीगढ़ के गभाना के गांव चैमुहां में पुलिस ने आबकारी टीम के साथ मिलकर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री में छापेमारी की। पुलिस ने यहां एक घर में चल रही फैक्ट्री में भारी मात्रा में नकली शराब और स्प्रिट सहित लाखों कीमत का कच्चा माल बरामद किया है।

अलीगढ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के गभाना के गांव चैमुहां में पुलिस ने आबकारी टीम के साथ मिलकर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री में छापेमारी की।

पुलिस ने यहां एक घर में चल रही फैक्ट्री में भारी मात्रा में नकली शराब और स्प्रिट सहित लाखों कीमत का कच्चा माल बरामद किया है। पुलिस ने फैक्ट्री संचालित करने वाला मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य साथी मौके से फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक एएसपी गभाना विकास कुमार ने बताया कि गभाना में पिछले काफी समय से नकली शराब की बिक्री होने की शिकायतें मिल रही थीं। उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि गांव चैमुंहा में शीलू ठाकुर एक घर में नकली शराब की फैक्ट्री चला रहा है।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस और आबकारी टीम भी मौके पर पहुंची। उनका कहना है कि रविवार देर रात छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस के हत्थे मुख्य सरगना शैलेंद्र उर्फ शीलू ठाकुर चढ़ गया। लेकिन उसके अन्य साथी दीपक उर्फ दीपू निवासी गांव गिरधरपुर गभाना, राहुल शर्मा निवासी मिल्क चंडौस, रवि निवासी फैजुपरा, अनूप निवासी शहर बुलंदशहर, दीपक निवासी चाऊपुर गढियाा अतरौली मौके से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि मकान से बड़ी मात्रा में नकली शराब बनाने का सामान मिला है। इसके अलावा मौके से गुड इवनिंग ब्रांड की नकली शराब की 20 पेटी, स्प्रिट, शराब के अलग-अलग ब्रांड के ढक्कन, रेपर, बोतल के कवर होलोग्राम, एसेंस की बोतल, कलर और कई लीटर तैयार नकली शराब और उसे बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं।

एएसपी ने बताया कि यहां पूरा गिरोह काम कर रहा था, जो स्प्रिट से नकली शराब बनाकर उसको शराब के ब्रांड के तौर पर देहात इलाकों में खपाता था। एएसपी ने बताया कि यह गोरखधंधा पिछले काफी समय से चल रहा था। उन्होंने बताया कि बरामद माल की कीमत लाखों रुपये है। इसके अलावा मौके से फरार अन्य आरोपितों की भी तलाश की जा रही है और उन्हें जल्द ही पकड़ा जाएगा।


संबंधित खबरें