फ्रांस के विरोध में मार्च निकालने पर एएमयू के छात्रनेता पर मुकदमा दर्ज, गिरफ्तारी का निर्देश

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

फरहान जुबैरी ।
फरहान जुबैरी ।

एफआईआर के मुताबिक फरहान जुबैरी निवासी कानपुर जो अलीगढ़ यूनिवर्सिटी का छात्र नेता है, उसने डक प्वाइंट से यैय्यद गेट तक जुलूस निकाला था।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित एएमयू में छात्र नेता पर फ्रांस के विरोध में मार्च निकालने और आपत्तिजनक बयान दिए जाने को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छात्र नेता की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश देना भी शुरू कर दी है। 

हालांकि आरोपी छात्र नेता अभी भी पुलिस के हाथ नहीं आया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

गौरतलब है कि फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद साहब के कार्टून छापने और एक शिक्षक को उसे दिखाने के बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति ने एक बयान दिया जिसका पूरे विश्व के मुसलमान विरोध करने लगे। कई देशों ने विरोध में बयान जारी किए। 

इधर भारत ने फ्रांस का समर्थन किया हालांकि फ्रांस को लेकर यहां भी मुस्लिम प्रदर्शन कर रहे थे। इसी से जुड़ा हुआ मामला अलीगढ़ में सामने आया है। जहां पुलिस की एफआईआर के मुताबिक फरहान जुबैरी निवासी कानपुर जो अलीगढ़ यूनिवर्सिटी का छात्र नेता है, उसने डक प्वाइंट से यैय्यद गेट तक जुलूस निकाला था। 

आरोप है कि यहां पर उसने कुछ ऐसी बयानबाजी की जिससे दूसरे धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची और उसने फ्रांस में हुए शिक्षक के कत्ल का फेवर किया। इसी मसले को लेकर उस पर मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।


संबंधित खबरें