केंद्रीय मंत्री भाजपा प्रत्याशी पर हमले के दो आरोपित मैनपुरी में गिरफ्तार, बढ़ाई गई सुरक्षा

टीम भारत दीप |

नामजद बीटू के पते के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।
नामजद बीटू के पते के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

प्रो. एसपी सिंह बघेल करहल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी है। इसी सीट से पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव भी चुनाव लड़ रहे हैं। मंगलवार शाम थाना करहल के गांव अतीकुल्लापुर के पास उनके काफिले पर कुछ लोगों हमला कर दिया गया था, केंद्रीय मंत्री की गाड़ी पर पत्थर आर सरिया पर भी बरसाई थी।

मैनपुरी। मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल के काफिले पर हुए हमले में दो नामजद और 25 अज्ञात आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है।

बुधवार को पुलिस ने एक नामजद और प्रकाश में आए एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लगातार ऐसी घटनाओं से पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। अराजक तत्वों और हंगामे की आशंका वाले क्षेत्रों को चिन्हित किया जा रहा है। खुफिया तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है।

अखिलेश यादव को दे रहे चुनौती

आपकों बता दें कि केंद्रीय मेंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल करहल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी है। इसी सीट से पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव भी चुनाव लड़ रहे हैं। मंगलवार शाम थाना करहल के गांव अतीकुल्लापुर के पास उनके काफिले पर कुछ लोगों हमला कर दिया गया था, केंद्रीय मंत्री की गाड़ी पर पत्थर आर सरिया पर भी बरसाई थी।  

इस घटना में प्रो. बघेल की उंगली में चोट आई थी। काफिले में शामिल कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। प्रो. बघेल द्वारा थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि शाम करीब पौने आठ बजे खेतों में छिपे कार्यकर्ता अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सड़क पर आ गए। उनमें से एक ने कहा कि अखिलेश भैया के सामने चुनाव लड़ने आया है।

?इसी बीच उनके ऊपर जान से मारने की नीयत से लाठी-डंडाें और अवैध असलहों से हमला बोल दिया गया। उनकी कार के शीशे तोड़ दिए। इसके साथ ही पीछे चल रही कार पर सवार संजय शर्मा निवासी न्यू लायर्स कालाेनी खंदारी आगरा पर फायरिंग की गई। जिसमें वे बाल-बाल बच गए। घटना की रिपोर्ट उमाकांत यादव निवासी नगला बदा, थाना करहल, बीटू और 25 अज्ञात हमलावारों के खिलाफ दर्ज कराई गई है।

आईजी आगरा नचिकेता झा भी रात में थाना करहल पहुंचे थे। घटना की जानकारी लेने के बाद सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने के निर्देश दिए थे। बुधवार दोपहर में पुलिस ने उमाकांत यादव और जांच के बाद प्रकाश में आए विनोद निवासी नगला बदा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एएसपी मुधवन कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। अज्ञात हमलावरों की पहचान की जा रही है। नामजद बीटू के पते के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

इन धाराओं में दर्ज हुई एफआइआर

प्रो. एससी सिंह बघेल की तहरीर पर पुलिस ने धारा 147, 148, 149, 307,427, 323, 504, 188 आइपीसी, धारा तीन व चार लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, धारा सात आपराधिक कानून के तहत दर्ज की है।

प्रो. बघेल की सुरक्षा दस्ते में सीआइएसएफ के चार कमांडो, दो जवान, आगरा पुलिस के दो जवान और मैनपुरी पुलिस के एक उप निरीक्षक, एक हैड कांस्टेबल, तीन आरक्षी व एक महिला आरक्षी शामिल है। घटना के समय सभी उनके साथ मौजूद थे। सुरक्षा दस्ते की सतर्कता के कारण ही बड़ी वारदात नहीं हो सकी।

चौकन्ना हुआ खुफिया तंत्र, बढ़ी सतर्कता

केंद्रीय मंत्री पर हमले के बाद पुलिस महकमा सतर्क हो गया है। प्रो. बघेल की सुरक्षा में तैनात दस्ते को मुस्तैद कर दिया गया है। इसके साथ ही खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है। जिन स्थानों पर प्रोफेसर की सभा होगी, वहां का हाल खुफिया तंत्र पहले ही पता कर लेगा। सभी स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात होगा। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें