यूपी के जौनपुर में अस्थाई जेल से दो बंदी फरार एक पर हत्या तो दूसरे पर था इस मामले में मुकदमा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पचहटिया स्थित अस्थाई जेल
पचहटिया स्थित अस्थाई जेल

जौनपुर जिले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर पूरे कोरोनाकाल में कई बार सवालिया निशान उठ चुका है। अब उसकी लचर सुरक्षा व्यवस्था का लाभ पाकर गुरुवार की रात पचहटिया स्थित अस्थाई जेल से दो बंदी फरार हो गए हैं।

यूपी के जौनपुर जिले में कोरोना संकमण से बचाने के लिए बनाई गई अस्थाई जेल से दो बंदियों से फरार होने की सूचना है। एक बंदी पर हत्या तो दूसरे पर जालसाजी का केस दर्ज था। बंदियों के फरार होने की सूचना ​पर पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति है और जगह—जगह दबिश और नाकेबंदी करके भागे बंदियों की तलाश की जा रही है। 

जौनपुर जिले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर पूरे कोरोनाकाल में कई बार सवालिया निशान उठ चुका है। अब उसकी लचर सुरक्षा व्यवस्था का लाभ पाकर गुरुवार की रात पचहटिया स्थित अस्थाई जेल से दो बंदी फरार हो गए हैं। दरअसल, क्षमता से तीन गुना अधिक बंदी होने के कारण जिला जेल में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पचहटिया में अस्थाई जेल बनाई गई है। हाल के विभिन्न मुकदमे में पकड़े जाने वालों को यहीं रखा जा रहा है। फिलहाल यहां सौ से अधिक बंदी रखे गए हैं। रात अस्थाई जेल के दूसरे तल पर रखे गए दो बंदी फरार हो गए।

सुरक्षा कर्मियों को काफी देर बाद इसकी जानकारी हुई तो सकते में आ गए। फरार बंदियों में बदलापुर थाने के कटेहरी निवासी राजू चौहान पर हत्या का मुकदमा दर्ज है। मुंगराबादशाहपुर के मऊ गांव निवासी मोनू कुमार गौतम को जालसाजी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।एसपी अशोक कुमार ने बताया कि बंदियों के फरार होने की सूचना मिलने के बाद से ही उनकी तलाश में लगाया गया है। हरसंभव, ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।
 


संबंधित खबरें