मिशन शक्ति के तहत सब्जी विक्रेता की बेटी बनी दो घंटे के लिए थाना प्रभारी

टीम भारत दीप |

चांदनी ने खुद ही एफआईआर दर्ज की,  महिलाओं को संदेश देकर उन्हें जागरूक भी किया।
चांदनी ने खुद ही एफआईआर दर्ज की, महिलाओं को संदेश देकर उन्हें जागरूक भी किया।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाईस्कूल की टाॅपर बिटिया को जब दो घंटे का थाना प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया तब वह खुशी से फूली न समाई। इस दौरान उसने पुलिस की कार्यप्रणाली को समझा।

लखनऊ। प्रदेश की होनहार बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने मिशन शक्ति की शुरूआत की है।

इस मिशन के तहत बेटियों को दो घंटे के लिए प्रशासनिक पदों पर बैठाया जाता है।इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में हाईस्कूल की टाॅपर बिटिया को जब दो घंटे का थाना प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया तब वह खुशी से फूली न समाई।

इस दौरान उसने पुलिस की कार्यप्रणाली को समझा। चांदनी ने खुद ही एफआईआर दर्ज की। साथ ही महिलाओं को संदेश देकर उन्हें जागरूक भी किया।दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महिला अपराध को रोकने के लिए नवरात्र मिशन शक्ति चलाया जा रहा है।

 मलिहाबाद थाने में शनिवार को राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज मलिहाबाद में 2019-20 में हाईस्कूल की टॉपर छात्रा चांदनी को दो घंटे के लिए थाना प्रभारी बनाया गया।सब्जी ​विक्रेता राकेश कुमार की पुत्री चांदनी ने प्रभारी बनने के बाद थाने में एफआईआर दर्ज की।

शास्त्रागार, मालखाना आदि का रखरखाव भी देखा। साथ ही महिला सिपाहियों से ड्यूटी के अनुभव भी सीखे।पत्रकारों से बातचीत के दौरान चांदनी ने बताया कि दो घंटे का प्रभारी बनने पर उसे आज बहुत खुशी हो रही है।

इस दौरान उसने महिलाओं से अपील की कि उन्हें डर और संकोच छोड़कर जरूरत पड़ने पर पुलिस की मदद लेनी चाहिए। उसने कहा कि पुलिस 24 घंटे आपके साथ हैं। आप कही से भी 1090, 1076 या 112 नंबर मिलाकर शिकायत कर सकती हैं।


संबंधित खबरें