जौनपुर में हिजाब को लेकर बढ़ा विवाद, छात्रा के पिता प्राचार्य से मिले, कार्रवाई से किया इनकार

टीम भारत दीप |

स्टूडेंट से उसके पहनावे के बारे में कुछ भी नहीं कहा, मुझे पढ़ाने से मतलब है।
स्टूडेंट से उसके पहनावे के बारे में कुछ भी नहीं कहा, मुझे पढ़ाने से मतलब है।

मालूम हो कि बुधवार को यह खबर पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी कि छात्रा को हिजाब पहनने पर प्रोफेसर ने कक्षा से बाहर निकाल दिया, हालांकि पीड़िता या उसके परिवार की तरफ से दूसरे दिन भी थाने या कालेज में कोई शिकायत नहीं की गई।

जौनपुर। यूपी के जौनपुर जिले में भी हिजाब पहनने को लेकर विवाद शुरू हो गया। जिले के टीडी कॉलेज में हिजाब पहनने को लेकर विवाद उठा जिसे लेकर प्रशासन ने जांच के बाद तथ्यहीन मान रहा है, जबकि गुरुवार को छात्रा के पिता ने कॉलेज के प्राचार्य से भी मुलाकात की थी।

प्राचार्य का दावा है कि छात्रा के पिता ने किसी भी तरह की कार्रवाई की मांग से इनकार कर दिया है, वहीं कुछ लोग दिनभर सोशल मीडिया पर इसे मुद्दा बनाने की कोशिश में लगे रहे।मालूम हो कि बुधवार को यह खबर पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी कि छात्रा को हिजाब पहनने पर प्रोफेसर ने कक्षा से बाहर निकाल दिया

हालांकि पीड़िता या उसके परिवार की तरफ से दूसरे दिन भी थाने या कालेज में कोई शिकायत नहीं की गई, इस संबंध में कालेज के प्राचार्य डॉ. आलोक सिंह का कहना है कि जांच में वही बात सामने आई जो प्रोफेसर ने बताई। छात्रा के पिता आए थे और अपनी बात रखे, उन्होंने कार्रवाई की मांग से इनकार किया है।

दूसरी ओर एसपी अजय कुमार साहनी का कहना है कि यह मामला कालेज का है, फिलहाल किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है। वहीं इस मामले में असिस्टेंट प्रोफेसर प्रशांत त्रिवेदी का कहना है कि मैंने कभी भी किसी भी स्टूडेंट से उसके पहनावे के बारे में कुछ भी नहीं कहा, मुझे पढ़ाने से मतलब है।

प्रो. का कहना है कि मैं क्लास में विषय पढ़ा रहा था संदर्भ के तौर पर कर्नाटक का मामला आया तो मैं कोर्ट के उस संदर्भ में हुए निर्णय और संविधान के प्रावधान को बता रहा था, तभी छात्रा बहुत ऊंची आवाज में बोलने लगी तो मैंने कहा था कि आराम से बात करो, इस पर उसे बुरा लगा और वो चली गई।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें