यूपीः 31661 सहायक अध्यापकों के चयन की सूची जारी, साथ में लिखा ये

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

इसमें 31277 नाम हैं।
इसमें 31277 नाम हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार ने फिलहाल इतने पदों पर ही भर्ती करने का निर्णय लिया। बता दें कि मई के बाद यह दूसरा मौका है जब 69 हजार शिक्षक भर्ती की चयन सूची जारी की गई।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग की 69 हजार शिक्षक भर्ती की नई सूची जारी हो गई है। इसमें 31277 नाम हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार ने फिलहाल इतने पदों पर ही भर्ती करने का निर्णय लिया। अभ्यर्थियों को 16 अक्टूबर को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। 

बता दें कि मई के बाद यह दूसरा मौका है जब 69 हजार शिक्षक भर्ती की चयन सूची जारी की गई। इससे पहले भर्ती के मानकों को लेकर शिक्षामित्र और अचयनित अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस पर कोर्ट ने शिक्षामित्रों के लिए करीब 38 हजार पदों को रिजर्व रखने का निर्णय दिया। 

 

पूर्व में चयन प्रक्रिया के तहत काउंसलिंग की शुरूआत भी हो गई थी। पहले दिन बाद इसे रोक दिया गया। अब 14 और 15 अक्टूबर को दोबारा काउंसलिंग होगी। 16 अक्टूबर को अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र प्राप्त करेंगे। इसी के साथ करीब 2 साल से भंवर में फंसी इस भर्ती में नियुक्ति की कार्रवाई पूरी होने की उम्मीद है। 

हालांकि चयन सूची पर लिखा है कि यह कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगी। उप चुनाव के चलते चुनाव आयोग से अनुमति ले ली गई है।

 

 

 

देखें सूची-

 


संबंधित खबरें