यूपी बोर्ड ने अपलोड की परीक्षा केंद्रों की सूची, आपत्ति के बाद 22 को आएगी फाइनल लिस्ट

टीम भारत दीप |

आपत्तियां निस्तारित करने के बाद 22 फरवरी को केंद्रों की अंतिम सूची जारी करेगा।
आपत्तियां निस्तारित करने के बाद 22 फरवरी को केंद्रों की अंतिम सूची जारी करेगा।

बोर्ड ने पहली सूची में 8497 केंद्रों की सूची जारी की थी, अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने गत 21 जनवरी को जारी आदेश में कहा था कि पिछले साल की तुलना में इस बाद 10 फीसदी कम केंद्र बनाए जाएं, बता दें कि 2020 की परीक्षा के लिए 7784 केंद्र बनाए गए थे, 2021 के लिए अधिकतम 8562 केंद्र बनाने का लक्ष्य है।

प्रयागराज। यूपी बोर्ड ने प्रदेश के 75 जिलों में 8514 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर वेबसाइट पर अपलोड कर दी। इससे पहले बोर्ड ने पहली बार 8497 केंद्रों की सूची जारी की थी।

हालांकि जिलों डीआईओएस ने आपत्तियां मिलने और उसको निस्तारित करने के बाद केंद्रों की सूची में अपेक्षित बढ़ोत्तरी हो गई है। निस्तारण के बाद केंद्रों की संख्या में 17 की वृद्धि हुई है।

अभी जिले स्तर पर भी आपत्तियां मांगी गईं हैं और उसे भी निस्तारित करवाने किया जाना जाना है। बोर्ड ने इसके लिए 18 फरवरी तक समय दिया है। आपत्तियां निस्तारित करने के बाद 22 फरवरी को केंद्रों की अंतिम सूची जारी करेगा।

गौरतलब है कि बोर्ड को 21 जनवरी को जारी परीक्षा केंद्र निर्धारण के संशोधित कार्यक्रम के अनुसार डीआईओएस को डिस्ट्रिक्ट लेवल पर मिली आपत्तियों को निस्तारित करना था, इसे बाद वेबसाइट पर इसे अपलोड किया जाना था।

अभी जो लिस्ट जारी की गई है, कहा गया था कि यदि इसमें भी किसी संस्था के छात्र, अभिभावक, प्रबंधन या प्रधानाचार्य को कोई आपत्ति होगी तो उन्हें आपत्ति दर्ज कराने के लिए 18 फरवरी तक का समय दिया जाएगाण् आपत्ति ई मेल के जरिए बोर्ड की आईडी upmspexamcentre@gmail.com पर भेज सकता है।

22 फरवरी को जारी होगी अंतिम सूची

इसके बाद एक बार फिर आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा और केंद्रों की अंतिम सूची 22 फरवरी को जारी होगी, माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड की 10वीं 12वीं के परीक्षा केंद्रों की संख्या दूसरी सूची में बढ़ सकती है। बोर्ड ने पहली सूची में 8497 केंद्रों की सूची जारी की थी।

अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने गत 21 जनवरी को जारी आदेश में कहा था कि पिछले साल की तुलना में इस बाद 10 फीसदी कम केंद्र बनाए जाएं, बता दें कि 2020 की परीक्षा के लिए 7784 केंद्र बनाए गए थे, 2021 के लिए अधिकतम 8562 केंद्र बनाने का लक्ष्य है।


संबंधित खबरें