यूपी: सपा-रालोद के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान, जानिए किस सीट पर कौन लड़ेगा

टीम भारत दीप |

दोनों पार्टियां अपने -अपने वोर्टर्स ट्रांसफर करके जीत दर्ज करने की कोशिश में है।
दोनों पार्टियां अपने -अपने वोर्टर्स ट्रांसफर करके जीत दर्ज करने की कोशिश में है।

गठबंधन होने से दोनों ही पार्टियां एक दूसरे के वोट नहीं काटेंगी, जिससे बीजेपी के सामने मुश्किल खड़ी होगी। आपकों बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान जयंत चौधरी भी किसानों को समर्थन देने पहुंचे थे, वहीं चौधरी अजित सिंह का जाट समुदाय में काफी प्रभाव था, इसका फायदा भी सपा को गठबंधन करने से मिल सकता है।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सपा और रालोद के बीच में सीटों को लेकर सामंजस्य बन गया। सपा मुखिया अखिलेश यादव और रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने सारी अटकलों को विराम लगा दिया। सपा और रालोद के गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर दिया।

रालोद 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इन सीटों को तय भी कर लिया गया है। गठबंधन होने से जहां सपा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वोटरों के साथ जाट वोट भी मिलने की संभावना है, वहीं जयंत चौधरी की पार्टी के पाले में जाट वोटों के साथ मुस्लिम और यादव वोट भी आ जाएंगे।

गठबंधन होने से दोनों ही पार्टियां एक दूसरे के वोट नहीं काटेंगी, जिससे बीजेपी के सामने मुश्किल खड़ी होगी। आपकों बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान जयंत चौधरी भी किसानों को समर्थन देने पहुंचे थे, वहीं चौधरी अजित सिंह का जाट समुदाय में काफी प्रभाव था।

इसका फायदा भी सपा को गठबंधन करने से मिल सकता है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अब बीजेपी की राह मुश्किल हो जाएगी, वहीं दोनों पार्टियां किसान आंदोलन से बीजेपी के खिलाफ जो किसानों में नाराजगी है, उसे भुनाने की पूरी कोशिश करेंगी।

इन सीटों पर रालोद लड़ेगी चुनाव

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच ​जो मसौधा तैयार हुआ उसके अनुसार 32 सीटों पर रालोद के प्रत्याशी चुनाव मैदान में होंगे, इनमें  छपरौली,  बड़ौत, बागपत, शामली, थानाभवन,मेरठ कैंट, सिवालखास,  मोदीनगर,  मुरादनगर,लोनी, मुजफ्फरनगर शहर, पुरकाजी,  मीरापुर,  खतौली,  बुढ़ाना,  देवबंद,  रामपुर मनिहारान,  बिजनौर शहर, नेहटौर,  गढ़मुक्तेश्वर,काठ,नोगावा सादात,  अनूपशहर, बुलंदशहर, खेर,  इगलास,  सादाबाद, छाता, बलदेव,  गोवर्धन, फतेहपुर सीकरी,  दयालबाग अब (आगरा ग्रामीण विधानसभा)।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें