यूपी: माफिया अतीक के बेटे के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी, दो लाख का इनाम घोषित

टीम भारत दीप |

जेल में व्यापारी से अतीक और उसके गुर्गों ने मारपीट की थी।
जेल में व्यापारी से अतीक और उसके गुर्गों ने मारपीट की थी।

28 दिसंबर, 2018 को रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। कारोबारी ने आरोप लगाया था कि देवरिया जेल में बंद अतीक ने अपने गुर्गों के जरिये गोमतीनगर आफिस से उनका अपहरण करवाया था। असलहे के बल पर आरोपित उन्हें देवरिया जेल लेकर गए थे।

लखनऊ। यूपी के माफिया के अतीक अहमद के बेटे के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया हैं, सीबीआई ने गिरफ्तारी के लिए सीबीआई ने दो लाख का इनाम घोषित किया।

मालूम हो कि दिसंबर, 2018 में रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाने और मारपीट कर करोड़ों की संपत्ति अपने नाम कराने के मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेटा मोहम्मद उमर सीबीआई की गिरफ्त से दूर है। 

सीबीआई की विशेष अदालत ने 22 नवंबर को ही मोहम्मद उमर व उसके साथी योगेश के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने 21 अक्टूबर को दोनों फरार अभियुक्तों की संपति कुर्क करने का भी आदेश दिया था।

आपकों बता दें कि 28 दिसंबर, 2018 को रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। कारोबारी ने आरोप लगाया था कि देवरिया जेल में बंद अतीक ने अपने गुर्गों के जरिये गोमतीनगर आफिस से उनका अपहरण करवाया था।

असलहे के बल पर आरोपित उन्हें देवरिया जेल लेकर गए थे। अतीक ने मोहित से सादे स्टांप पेपर पर दस्तखत करने को कहा था। इन्कार करने पर अतीक ने अपने बेटे उमर, गुर्गे गुरफान, फारुख, गुलाम व इरफान के साथ मिलकर मोहित की जमकर पिटाई की थी।

बेहोश होने पर कराई थी दस्तखत

मोहित के बेसुध होते ही स्टांप पेपर पर दस्तखत बनवा लिए और करीब 45 करोड़ की संपति अपने नाम करा ली थी। यही नहीं अतीक के गुर्गे पीड़ित की एसयूवी गाड़ी भी लूट ले गए थे। शुरू में कृष्णानगर पुलिस ने विवेचना की थी। बाद में 23 अप्रैल, 2019 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। अब तक इस मामले में पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद समेत 18 अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किए जा चके है।

जेल में मिले थे मारपीट के साक्ष्य 

मोहित को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाने के साक्ष्य पुलिस को मिले थे। लखनऊ पुलिस ने देवरिया जेल में लगे सीसी कैमरे खंगाले थे। इसके बाद वहां के रजिस्टर कब्जे में लेकर छानबीन की थी। पड़ताल में सामने आया था कि मोहित को देवरिया जेल में ले जाया गया था, जहां अतीक और उसके गुर्गों ने मारपीट की थी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें