यूपी: अब कैदियों को क,ख,ग सिखाएंगे बेसिक के गुरू जी

टीम भारत दीप |

अध्यापक के 57 तथा प्रधानाध्यापक के 8 पद खाली हैं।
अध्यापक के 57 तथा प्रधानाध्यापक के 8 पद खाली हैं।

जेलों में बंद कैदी अब बेसिक शिक्षा परिषदीय स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने वाले गुरू जी से क,ख,ग का ज्ञान लेंगे। दरअसल इस बाबत शासन की हरी झंडी मिल चुकी है और इस पर काम भी शुरू हो चुका है। जानकारी के मुताबिक जेलों में शिक्षकों की नियुक्ति तीन से पांच वर्ष तक के​ लिए होगी।

लखनऊ। यूपी की जेलों में बंद कैदी अब बेसिक शिक्षा परिषदीय स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने वाले गुरू जी से क,ख,ग का ज्ञान लेंगे। दरअसल इस बाबत शासन की हरी झंडी मिल चुकी है और इस पर काम भी शुरू हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक जेलों में शिक्षकों की नियुक्ति तीन से पांच वर्ष तक के​ लिए होगी। दरअसल शासन ने प्रदेश के जिला कारागारों में प्रधानाध्यापकों व अध्यापकों के खाली पदों पर परिषदीय शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया था।

बताया गया कि सूबे के जिला कारागारों में सहायक अध्यापक के 57 तथा प्रधानाध्यापक के 8 पद खाली हैं। इस बाबत बेसिक शिक्षा परिषद,उ.प्र. द्वारा जिला बेसिक अधिकारी उत्तर प्रदेश को निर्देश दिए गए है कि प्रदेश के कारागारों में प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक के रिक्त पदों पर परिषीय शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर तैनात करने की प्रक्रिया शीघ्र की जाए।

जारी आदेश में कहा गया ​है कि यहां रिक्त पदों के सापेक्ष प्रतिनियुक्ति पर तैनाती के लिए शासनादेश के मुताबिक एक सप्ताह के भीतर सेवा शर्तो के तहत अध्यापकों से विकल्प पत्र—प्रस्ताव पत्र प्राप्त कर परिषद कार्यालय को उपलब्ध कराया जाए। 


संबंधित खबरें