यूपी: लखनऊ समेत इन 14 जिलों में जल्द कार में ही मिलेगी वैक्सीनेशन की सुविधा, भेजा गया प्रस्ताव

टीम भारत दीप |

इसकी टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगी।
इसकी टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगी।

राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा और मेरठ सहित यूपी के 14 जिलों में लोगों को कार में बैठकर कोविड वैक्सीन लगवाने की सुविधा मिलेगी। बताया गया कि इसको लेकर चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने मसौदा तैयार किया है। बताया जा रहा है कि योगी सरकार की अनुमति मिलने के बाद इस सुविधा को शुरू कर दिया जाएगा।

लखनऊ। वैक्सीन लगवाने को लेकर तमाम तरह की दुश्वारियां झेल रहे लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है। दरअसल बहुत जल्द राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा और मेरठ सहित यूपी के 14 जिलों में लोगों को कार में बैठकर कोविड वैक्सीन लगवाने की सुविधा मिलेगी। बताया गया कि इसको लेकर चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने मसौदा तैयार किया है।

बताया जा रहा है कि योगी सरकार की अनुमति मिलने के बाद इस सुविधा को शुरू कर दिया जाएगा। बताया गया कि यह सुविधा पूरी तरह से मु्फ्त होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोएडा के डीएलएफ मॉल में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन का डोज दिया गया था। इसके अच्छे नतीजे सामने आए है। बताया गया कि इसी तर्ज पर अब सूबे के 14 शहरों में इस सुविधा को शुरू करने का प्रस्ताव है।

बताया गया कि इन शहरों में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, प्रयागराज, बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, झांसी, मथुरा और सहारनपुर के नाम शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक कार में बैठकर वैक्सीन लगवाने के लिए बनाई गई रणनीति के तहत शहरों के माॅल और प्रमुख जगहों को चुना जाएगा जिससे कि लोग अपनी कार से आसानी से वहां पहुंच सके।

अब तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक कार में बैठकर वैक्सीन लगवाने के लिए आने से पहले लोगों को कोविड एप पर स्लॉट बुक जरूरी होगा। बताया गया कि जिनका स्लॉट बुक नहीं होगा, उन्हें कोरोना वैक्सीन नहीं लगेगी। बताया गया कि कार में वैक्सीनेशन के बाद 30 मिनट तक व्यक्ति को वहीं पर रूकना होगा। इस दौरान सभी की मॉनिट​रिंग होगी।

बताया गया कि इस दौरान यदि किसी को कोई समस्या आती है तो वो अपनी कार का हॉर्न बजाकर मेडिकल स्टाफ को वहीं बुला सकेगा। जिसके बाद उसका उपचार किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक सरकार को भेजे गए प्रस्ताव में इसकी टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगी। बताते चलें कि इधर कोरोना को लेकर अब धीरे—धीरे राहत भरी खबर मिलने लगी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3 हजार 371 नए मामले दर्ज किए गए हैं।
 


संबंधित खबरें