बिकरू का गुंडा पुलिस मुठभेड़ में ढे़र, हथियार छीनकर भाग रहा था विकास

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

जिस गाड़ी में विकास था, वह हादसे का शिकार होकर पलट गई।
जिस गाड़ी में विकास था, वह हादसे का शिकार होकर पलट गई।

अचानक विकास ने उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचकर सनसनी मचा दी। यहां उज्जैन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद इसे यूपी पुलिस की असफलता के रूप में देखा जा रहा था।

कानपुर। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या से सनसनी मचाने वाले विकास दुबे की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई। गुरूवार रात को उसे उज्जैन पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया था। एसटीएफ उसे सड़क मार्ग से कानपुर ला रही थी। इसी दौरान पुलिस के काफिले की गाड़ी पलटने के बाद कुख्यात विकास ने भागने की कोशिश की। इसी दौरान हुई मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई। हादसे में पुलिस के कांस्टेबल घायल हुए हैं। 


बता दें कि 2 जुलाई की रात को उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिकरू गांव में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र के नेतृत्व में पुलिस कुख्यात विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई थी। इसी दौरान उसने अपने साथियों की मदद से पुलिस घातक हमला किया जिसमें सीओ, तीन एसओ और चार कांस्टेबल की मौत हो गई  थी। 5 पुलिसकर्मी घायल हुए। 

घटना ने यूपी सरकार को हिलाकर रख दिया। इसके बाद पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स ने विकास और उसके गुर्गाें की तलाश में पूरी ताकत झोंक दी। उसके दो साथी बिकरू गांव में ही एनकाउंटर में मारे जा चुके थे। इसमें एक उसका मामा प्रेम प्रकाश पांडेय भी थी। 

इसके बाद पुलिस ने विकास के राइट हैंड अमर दुबे को मार गिराया। बुधवार को उसके दो और साथी प्रभात मिश्रा और रणवीर शुक्ला का पुलिस ने एनकाउंटर किया। इसी दौरान अचानक विकास ने उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचकर सनसनी मचा दी। यहां उज्जैन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद इसे यूपी पुलिस की असफलता के रूप में देखा जा रहा था। 

हालांकि उज्जैन पुलिस ने रात में ही विकास को यूपी एसटीएफ को सौंप दिया। एसटीएफ उसे सड़क मार्ग से लेकर कानपुर आ रही थी। एसटीएफ का कहना है कि कानपुर पहुंचने के दौरान जिस गाड़ी में विकास था, वह हादसे का शिकार होकर पलट गई। इसके बाद विकास ने पुलिस के हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। 

पुलिस का कहना है कि उन्होंने उसे सरेंडर कराने की कोशिश की लेकिन उसमे फायरिंग कर दी। जबावी फायरिंग में उसकी मौत हो गई। इस हादसे में कांस्टेबल भी घायल हुए हैं। हालांकि इसके अलावा पुलिस के अधिकारी अभी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। बुधवार रात को पुलिस ने विकास की पत्नी और पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।


संबंधित खबरें