यूपी में छठे चरण का मतदान जारी, योगी बोले-80 फीसदी सीटें जीतकर भाजपा बनाएगी रिकॉर्ड

टीम भारत दीप |

पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं में गजब का उत्साह दिखा।
पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं में गजब का उत्साह दिखा।

सीएम योगीने वोट डालने के बाद कहा कि मुझे उम्मीद है कि लोग बड़ी संख्या में मतदान करेंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी रिकॉर्ड बनाएगी और बड़ी संख्या में सीटें जीतेगी। हम 80 फीसदी से अधिक सीटें जीतेंगे। विकास और सुरक्षा के लिए वोट करें, बीजेपी को वोट दें।

लखनऊ। यूपी में नई सरकार चुनने के लिए आज सुबह सात बजे से छठें चरण का मतदान शुरू हो गया। इस चरण में बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर, अंबेडकरनगर और बलिया की 57 सीटों पर मतदान जारी है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मतदान किया और कहा कि हम 80 फीसदी से अधिक सीटें जीतेंगे और भाजपा रिकॉर्ड बनाएगी। 

अम्बेडकरनगर के अकबरपुर विधानसभा अंतर्गत सोनगांव में मतदान के बाद मतदाताओं ने पौधारोपण किया। जिले की पांच सीट अकबरपुर, कटेहरी, टांडा, जलालपुर और आलापुर सुरक्षित पर 18 लाख 1 हजार 444 मतदाता मतदान करेंगे। कुल 60 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। 

इस बार बीजेपी बनाएगी रिकॉर्ड

सीएम योगीने वोट डालने के बाद कहा कि मुझे उम्मीद है कि लोग बड़ी संख्या में मतदान करेंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी रिकॉर्ड बनाएगी और बड़ी संख्या में सीटें जीतेगी। हम 80 फीसदी से अधिक सीटें जीतेंगे। विकास और सुरक्षा के लिए वोट करें, बीजेपी को वोट दें।
सिद्धार्थ नगर में वोटरों में उत्साह

सिद्धार्थनगर जिले की पांच विधानसभा सीटों पर सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो गया है। धीरे-धीरे बूथों पर मतदाता पहुंचने लगे हैं। सुबह से ही वोटरों में उत्साह देखने को मिल रहा है। सबसे पहले मतदान केंद्रों पर युवा मतदाता पहुंचना शुरू कर दिए हैं।

कई स्थानों पर वोट डालने के बाद मतदाता उत्साह से भरे नजर आए। पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं में गजब का उत्साह दिखा। उनका कहना था कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए हमने वोटिंग किया है। 

हंडिया के एक बूथ पर पुनर मतदान

प्रयागराज की हंडिया विधानसभा सीट के बूथ नंबर 311 मानिकपुर प्राथमिक विद्यालय पर आज दोबारा वोट डाले जा रहे है। यहां 27 फरवरी को मतदान हुआ था लेकिन मतदान संबंधी दस्तावेज गुम हो गए थे, जिसके चलते यहां दोबारा मतदान हो रहा है।

बलिया में 82 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर 

बलिया में आज सात विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन सीटों पर कुल 82 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। इनमें मंत्री उपेंद्र तिवारी, आनंद स्वरूप शुक्ला के अलावा सपा से नारद राय, राम गोविंद चौधरी, जियाउद्दीन रिजवी, उमाशंकर सिंह , सुरेंद्र सिंह जैसे नेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है।

सीएम योगी ने डाला वोट

पूजा अर्चना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपना वोट डाला। इससे पहले सीएम योगी जनता से अपने लिए मतदान की अपील की। योगी ने कहा कि मतदान अब निर्णायक चरण में पहुंच गया है। आपने पिछले 5 वर्षों में विकास परियोजनाओं को देखा है।

एम्स के उद्घाटन से लेकर कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक। अब समय हममें और आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोगों के बीच चुनाव करने का। आपका 1 वोट यूपी को भारत की नंबर 1 अर्थव्यवस्था बना देगा। 

इन जिलों में हो रहा मतदान

विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान  हो रहा है। इस चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत 676 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। आज बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर, अंबेडकरनगर और बलिया शामिल हैं। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि इस चरण में 2.15 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें 1.15 करोड़ पुरुष और 1 करोड़ महिला मतदाता शामिल हैं। 1353 थर्ड जेंडर भी इस चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। 676 प्रत्याशियों में महिला प्रत्याशियों की संख्या 66 है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें