प्रेमिका से शादी करने के फेर में पत्नी को दी खौफनाक मौत, ऐसे पकड़ा गया हत्यारा पति

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अम्बिका के कपड़ों और अंगूठी की मदद से उसकी पहचान पक्की हुई।
अम्बिका के कपड़ों और अंगूठी की मदद से उसकी पहचान पक्की हुई।

जांच में यह सामने आया कि अंबिका का पति अजय प्रताप सिंह दूसरी महिला से शादी करना चाहता था। इसलिए पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बनाता रहता था। एक दिन नया मंगलसूत्र दिलाने के बहाने बाइक से मुरादनगर गाजियाबाद लेकर गया और रास्ते में एक नहर में धक्का देकर घर चला आया। मृतका अम्बिका का शव 30 मार्च को थाना मसूरी गाजियाबाद पुलिस को मिला था।​

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद की एक युवती की शादी मथुरा के रहने वाले एक युवक से हुई थी। युवक की शादी उसकी मर्जी के खिलाफ युवक के परिजनों ने की थी। वह एक और युवती से शादी करना चाह रहा था, इसी फेर में वह पत्नी को रास्ते से हटाने के फिराक में था।

इसी चक्कर में उसने एक दिन पत्नी को मंगलसूत्र दिलाने के लिए बाजार ले गया और उसे नहर धक्का देकर घर आ गया। घर वालों को जब बेटी की काफी दिनों तक कोई हालचाल नहीं मिला तो पता किया, लेकिन वहां से संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

 प्रेमी जोड़े ने घर से भागकर मंदिर में रचाई शादी, फिर उठाया खतरनाक कदम

इसके बाद घर वालों ने फिरोजाबाद एसएसपी से मुलाकात कर इस मामले की शिकायत की। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि महिला को उसके पति ने दूसरी शादी करने के फेर नहर में धक्का देकर मार डाला है। 

26 मार्च को दर्ज हुआ मामला

फिरोजाबाद की रहने वाली ​महिला अंबिका की शादी मथुरा के रहने वाले अजय प्रताप से हुई थी। जब काफी दिन तक अंबिका का हालचाल नहीं महिला तो घर वालों ने उसके ससुराल पता किया तो वहां से बता दिया गया कि वह कही चली गई है।

इसके बाद युवती के परिजनों ने 26 मार्च को  उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने तलाश कर रही थी,लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद परिजनों ने आशंका जताई कि शायद उसकी बेटी की हत्या कर दी गई है।

 फेसबुक पर हुआ प्यार, युवक ने शादी से किया इन्कार तो थाने पहुंच गई प्रेमिका

घर वालों ने एसएसपी फिरोजाबाद अजय कुमार से मुलाकात कर जांच तेज करने की मांग ​की। एसएसपी ने एफआईआर का आर्डर किया और उपनिरीक्षक हरवेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में टीम गठित कर दी। टीम ने मंगलवार को इस मामले का खुलासा कर दिया। 

दूसरी महिला से करना चाहता था शादी

जांच में यह सामने आया कि अंबिका का पति अजय प्रताप सिंह दूसरी महिला से शादी करना चाहता था। इसलिए पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बनाता रहता था। एक दिन नया मंगलसूत्र दिलाने के बहाने बाइक से  मुरादनगर गाजियाबाद लेकर गया और रास्ते में एक नहर में धक्का देकर घर चला आया।

मृतका अम्बिका का शव 30 मार्च को थाना मसूरी गाजियाबाद पुलिस को मिला था।​ फिरोजाब पुलिस अम्बिका के परिजनों को लेकर वहाँ गई और अम्बिका के कपड़ों और अंगूठी की मदद से उसकी पहचान पक्की हुई। सभी ठोस सबूतों के साथ आज हत्यारे अजय प्रताप सिंह को जेल भेज दिया गया है। 


संबंधित खबरें