मुरादनगर घटना पर योगी का एक्शन, ​इंजिनियर व ठेकेदार पर रसुका लगाने का आदेश

bharatdeep news |

डीएम व कमिश्नर को नोटिस
डीएम व कमिश्नर को नोटिस

सीएम योगी ने कड़ा रूख दिखाते हुए जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ा एक्शन लेने के साथ ही घटना के लिए जिम्मेदार इंजिनियर व ठेकेदार के खिलाफ रासुका लगाने का भी आदेश दिया है। इतना ही नहीं सीएम योगी ने पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के लिए भी निर्देशित किया है।

लखनऊ। मुरादनगर में हुई विभत्स घटना को लेकर सीएम योगी ने कड़ा रूख दिखाते हुए जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ा एक्शन लेने के साथ ही घटना के लिए जिम्मेदार इंजिनियर व ठेकेदार के खिलाफ रासुका लगाने का भी आदेश दिया है।

इतना ही नहीं सीएम योगी ने पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के लिए भी निर्देशित किया है। 

डीएम व कमिश्नर को नोटिस, ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर सख्त एक्शन लेते हुए ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का भी आदेश दिया है। साथ ही डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी करके पूछा गया है कि जब सितंबर में 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के स्पष्ट निर्देश जारी किए गए थे तो उसके बाद भी इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई।  

मृतक परिवारों को आर्थिक सहायता                                                                                                                                                                                                                                        इस घटना में मृतक परिवारों को दस लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया कराने के आदेश भी सीएम द्वारा जारी कर दिए गए हैं। मुरादनगर की घटना के बाद सीएम योगी अधिकारियों को जमकर बरसे और घटना को अफसरों की गंभीर लापरवाही बताया।

बता दें कि बीते रविवार को गाजियाबाद के मुरादनगर में एक श्मशान घाट की छत ढह जाने से 24 लोगों की मौत हो गई थी और 17 लोग घायल हुए थे। दरअसल यहां ये लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान पहुंचे थे। 
 


संबंधित खबरें