अयोध्या के महंत करेंगे योगी का राजतिलक, रामनगरी में 8000 मंदिरों में होगी पूजा -अर्चना

टीम भारत दीप |

आमंत्रित संत-महंतों को मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का कार्ड दिया गया है।
आमंत्रित संत-महंतों को मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का कार्ड दिया गया है।

योगी के शपथग्रहण को लेकर महंतों में काफी उत्साह है। महंतों का कहना है कि शपथ के बाद संत समाज अयोध्या के चंदन से योगी का राजतिलक करेंगे। इस दिन को उत्सव के रूप मनाते हुए सभी आठ हजार मंदिरों में भव्यता से पूजन किया जाएगा। दरअसल, मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का कार्ड अयोध्या पहुंचा है।

अयोध्या। योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेेंगे, इस अवसर पर प्रदेश के प्रमुख मंदिरों में पूजा अर्चना होगी। शपथ ग्रहण के बाद अयोध्या के महंत भी योगी का राजतिलक करेंगे।

महंत उन्हें प्रसाद के रूप में हनुमानगढ़ी की माला और हनुमान जी को चढ़ने वाली महाबीरी का तिलक लगाकर शिरोपा अर्थात पगड़ी पहना कर राजतिलक करेंगे। शपथ ग्रहण के दौरान अयोध्या की आठ हजार मंदिरों में पूजा होगी।

महंतों में शपथ ग्रहण को लेकर उत्साह

योगी के शपथग्रहण को लेकर महंतों में काफी उत्साह है। महंतों का कहना है कि शपथ के बाद संत समाज अयोध्या के चंदन से योगी का राजतिलक करेंगे। इस दिन को उत्सव के रूप मनाते हुए सभी आठ हजार मंदिरों में भव्यता से पूजन किया जाएगा।

दरअसल, मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का कार्ड अयोध्या पहुंचा है। राजभवन की ओर से अयोध्या के 50 संतों को आमंत्रित किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से समारोह में आमंत्रित संत-महंतों को मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का कार्ड दिया गया है।

शपथ ग्रहण के बाद मंदिरों में लड्‌डू बांटेंगे महंत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शपथ ग्रहण कार्यक्रम में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और उनके उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास, श्रीरामवल्लभाकुंज के प्रमुख राजकुमार दास, दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास, लक्ष्मण किला के महंत मैथिलीरमण शरण, दशरथ महल के महंत देवेंद्र प्रसादाचार्य, परिषद के प्रवक्ता गौरीशंकर दास, उदासीन आश्रम के महंत डॉ. भरत दास, महंत मिथिलेशनंदिनी शरण, महंत बृजमोहन दास,

डांडिया मंदिर के महंत महा मंडलेश्वर गिरीश दास, नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास, रंगमहल के महंत रामशरण दास, जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी वासुदेवाचार्य विद्याभास्कर, जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्रीधराचार्य, जगदगुरु रामानुजाचार्य, स्वामी राघवाचार्य,।

जगदगुरु रामानंदाचार्य, स्वामी रामदिनेशाचार्य, महंत मनमोहन दास, महंत रामकुमार दास, महंत राजू दास और पुजारी रमेश दास हनुमानगढ़ी सहित महंतों को आमंत्रण मिला है। आमंत्रण पत्र के साथ-साथ सभी को वाहनों का वीआईपी पास भी दिया गया है।

महंत गौरीशंकर दास और महंत राजू दास ने बताया कि हम सभी राजतिलक कर योगी आदित्यनाथ का राजतिलक करेंगे। श्रीरामवल्लभाकुंज के प्रमुख स्वामी राजकुमार दास ने कहा कि गोरक्ष पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ के दोबारा सीएम बनने से अयोध्या में बेहद उत्साह है। शपथ ग्रहण के बाद श्रीरामवल्लभाकुंज सहित मंदिरों में लड्‌डू बांट कर हम सभी उल्लास प्रकट करेंगे।

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें