यपूी: मुश्किलों में गुजरे मुख्तार के 24 घंटे, यूं हो रही निगरानी,केवल एक पंखे से करना पड़ रहा गुजारा

टीम भारत दीप |

उसके बैरक के आसपास आने-जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।
उसके बैरक के आसपास आने-जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

उसकी हरकतों की पल—पल की निगरानी यहां की जा रही है। वहीं यहां करीब 44 डिग्री के तापमान में उसे केवल एक पंखे से ही गुजारा करना पड़ रहा है। दरअसल बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में बैरक नंबर 16 में शिफ्ट किए जाने के 24 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है। बताया गया कि पंजाब में व्हील चेयर पर दिखने वाला मुख्तार अंसारी बांदा जेल पहुंचते ही खुद ही पैदल बैरक में गया था।

लखनऊ। पंजाब की रोपड़ जले से यूपी की बांदा जेल में लाए गए माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के यहां बीते 24 काफी मुश्किलों में गुजरे हैं। उसकी हरकतों की पल—पल की निगरानी यहां की जा रही है। वहीं यहां करीब 44 डिग्री के तापमान में उसे केवल एक पंखे से ही गुजारा करना पड़ रहा है।

दरअसल बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में बैरक नंबर 16 में शिफ्ट किए जाने के 24 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है। बताया गया कि पंजाब में व्हील चेयर पर दिखने वाला मुख्तार अंसारी बांदा जेल पहुंचते ही खुद ही पैदल बैरक में गया था। बताया गया कि उसकी हरकतों पर पल—पल निगरानी की जा रही है।

वहीं उसके बैरक के आसपास आने-जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। इसके लिए डीजी मुख्यालय जेल आनंद कुमार खुद मॉनिटरिंग कर रहे है। जानकारी के मुताबिक CCTV कैमरे से बांदा जेल की हर गतिविधियों पर उनके द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है। बताया गया कि यहां पंजाब की अपेक्षा मुख्तार को करीब 10 डिग्री ज्यादा तापमान झेलना पड़ रहा है।

बताया गया कि जहां पंजाब में 34 डिग्री के करीब तापमान था तो वहीं यहां आज का तापमान करीब 44 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा। बताया गया कि यहां गर्मी से बचने को उसे केवल एक पंखा ही मुहैया कराया गया है। वहीं यूपी जेल विभाग के प्रमुख आनंद कुमार के मुताबिक मुख्तार अंसारी की जेल और बैरक की निगरानी 24 घंटे की जा रही है।

मुख्तार अंसारी की जेल व बैरक की निगरानी डीजी जेल आनंद कुमार स्वयं कर रहे हैं। वहीं जेल अधीक्षक से भी मुख्तार की हरकतों की पल—पल की अपडेट ली जा रही है। बताया गया कि यूपी समेत अन्य राज्यों में 52 के करीब मुख्तार पर मुकदमें दर्ज हैं। बताया गया कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार मुख्तार की सुविधाओं में बड़ी कटौती की गई है।

बताया गया कि पिछली बार बैरक में जहां उसे एसी नसीब था। वहीं अबकी बार सिर्फ पंखे से ही उसे काम चलाना पड़ रहा है। बताया गया कि इस बार पुराने ठिकाने पर लौटे मुख्तार अंसारी की सभी सुविधाओं में सख्ती के साथ कटौती की गई है। ऐसे में अंसारी को बांदा जेल में पंजाब जेल की अपेक्षा कम से कम 10 डिग्री ज्यादा तापमान झेलना पड़ेगा।

बताते चलें कि पिछली दफा अंसारी जब बांदा जेल में था तो उसे AC मिला हुआ था जबकि इस बार उसे केवल एक पंखा ही दिया गया है। स्वास्थ्य परीक्षण और कागजी औपचारिकताओं के बाद उसे यहां बैरक नंबर–16 (मुलाहिजा बैरक) में शिफ्ट किया गया ।

बताया गया कि मुख्तार के बीते 24 घंटे कठिनाईयों में गुजरे है और  फिलहाल उसे इसी बैरक में करीब एक सप्ताह और गुजारना ही पड़ेगा। बाद में भले ही उसकी बैरक बदलने को लेकर फैसला किया जाए। 
 


संबंधित खबरें