श्रीदेवी से शादी करने 21 लड़कियों को किया रिजेक्ट, पत्नी मानकर हर साल मनाता है पुण्यतिथि

टीम भारत दीप |

53 साल के ओपी मेहरा ने श्रीदेवी से शादी करने के लिए जीवन भर शादी नहीं की।
53 साल के ओपी मेहरा ने श्रीदेवी से शादी करने के लिए जीवन भर शादी नहीं की।

ओपी मेहरा ने श्रीदेवी की दूसरी पुण्यतिथि पर भोज कराकर उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। आपकों बता दें कि अपने जमाने की मशहूर अदाकारा रही श्रीदेवी का यह दीवान मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के ददूनी गांव में रहता है। बुधवार को श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर ओमप्रकाश मेहरा ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

श्याेपुर-मध्यप्रदेश। दक्षिण भारत में फिल्म अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के दीवानों के किस्से बहुत आम है, लेकिन मध्यभारत में किसी फिल्म अभिनेत्री के लिए ऐसी दीवानगी शायद किसी में नहीं होगी।

जो बिना उससे कभी मिले उसका सबसे बड़ा दीवाना अपने को बताता है। यहां तक कि उसे शादी करने के लिए 21   लड़कियों  को रिजेक्ट करके श्रीदेवी को अपनी पत्नी मानकर जीवन के अंतिम सांस पति धर्म निभा रहा है।  श्रीदेवी के मरने के बाद विधिवत हर संस्कार कराएं। जैसे मुंडन और तेरहवी का भोज। 

 दूसरी पुण्यतिथि पर गांव की 51 कन्याओं को 

ओपी मेहरा ने श्रीदेवी की दूसरी पुण्यतिथि पर भोज कराकर उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। आपकों बता दें कि अपने जमाने की मशहूर अदाकारा रही श्रीदेवी का यह दीवान मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के ददूनी गांव में रहता है।

बुधवार को श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर ओमप्रकाश मेहरा ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इस आयोजन में पूरा गांव शामिल हुआ। सभी लोगों ने श्रीदेवी की तस्वीर पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।

श्रीदेवी के प्यार में नहीं की शादी, माना हमसफर

दरअसल 53 साल के ओपी मेहरा ने श्रीदेवी से शादी करने के लिए जीवन भर शादी नहीं की। वह श्रीदेवी को अपनी पत्नी मानते हैं। उसने अपने राशनकार्ड और गांव की वोटर लिस्ट में श्रीदेवी का नाम बतौर अपनी पत्नी जुड़वा दिया।

24 फरवरी 2018 को दुबई में हुई श्रीदेवी की मौत की खबर सुनते ही तीन दिन तक ओपी मेहरा ने खाना नहीं खाया। श्रीदेवी की मौत के बाद मुंडन और तेरहवीं का भाेज भी दिया । बुधवार को श्रीदेवी की दूसरी पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पूरा गांव जुटा। 51 बालिकाओं के साथ सैकड़ों लोगों को भोजन कराया गया।

श्रीदेवी के लिए 21 लड़कियां नापसंद की

 गांव वाले बताते है कि ओपी मेहरा की शादी कराने के लिए परिजन और रिश्तेदारों ने 21 लड़कियां ढूंढी, लेकिन ओपी शादी को तैयार नहीं हुए और परिजनों से स्पष्ट कह दिया कि उन्हाेंने श्रीदेवी को पत्नी मान लिया है।

उन्हाेंने अपने राशनकार्ड और वोटर लिस्ट में श्रीदेवी का नाम बतौर अपनी पत्नी के रूप में दर्ज करा रखा था। साल 2002 में हुए सरपंच के चुनाव में एक प्रत्याशी कुंजबिहारी चौधरी ने वोटर लिस्ट से श्रीदेवी का नाम हटवा दिया। ओपी हर रोज सुबह उठकर श्रीदेवी की तस्वीर पर फूल चढ़ाते हैं, फिर अपने दैनिक कार्य शुरू करते हैं।

श्रीदेवी को पहली बार देखा तो कुर्सी से गिर गए

 मेहरा 1985 में जब 09वीं में पढ़ते थे, तब पहली बार फिल्म जस्टिस चौधरी में श्रीदेवी को देखा तो कुर्सी से गिर गए। उसके बाद श्रीदेवी के लिए दीवानगी इतनी बढ़ गई कि श्रीदेवी को देखने के लिए पूरे 29 दिन तक लगातार जस्टिस चौधरी फिल्म देखी।

जस्टिस चौधरी से लेकर साल 2016 में आई फिल्म पुली तक ओपी मेहरा ने देखी है। जिसमें श्रीदेवी ने अभिनय किया। एक बार श्रीदेवी की तस्वीर नहर में गिर गई तो उसे निकालने नहर में भी कूद गए थे।

श्रीदेवी की प्रतिमा भी बनवाएंगे

 ओपी मेहरा की इच्छा 5 फीट की श्रीदेवी की मार्बल की प्रतिमा स्थापित करने की है, लेकिन पैसे की कमी होने के कारण वे अपने सपने काे पूरा नहीं कर पा रहे हैं। ओपी बताते हैं कि जैसे ही पैसे एकत्रित हो जाएंगे, वह प्रतिमा स्थापित कराएंगे।

इस विषय में ओपी मेहरा का कहना है कि श्रीदेवी को पत्नी माना है तो पति का पूरा धर्म निभाऊंगा, जब तक जीवित रहूंगा हर साल पुण्यतिथि मनाऊंगा। भगवान ने इस जन्म में नहीं सुनी शायद अगले जन्म में हम असल में जीवनसाथी बनेंगे। अगर श्रीदेवी के परिजन इजाजत दें तो एक बार उनकी बेटियों से मिलना चाहता हूं। साथ ही यदि सहयोग करेंगे तो उनकी प्रतिमा भी बनवा लूंगा


संबंधित खबरें