बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के 25 हजार के इनामी बेटों से पुलिस ने पूछे 50 सवाल

टीम भारत दीप |

मुख्तार अंसारी ने डालीबाग स्थित एक जमीन पर कब्जा करके एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण कराया था, अगस्त में एलडीए ने इमारत को  ढहा दिया था।
मुख्तार अंसारी ने डालीबाग स्थित एक जमीन पर कब्जा करके एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण कराया था, अगस्त में एलडीए ने इमारत को ढहा दिया था।

इसे मामले के विवेचक इंस्पेक्टर डीसी श्रीवास्तव ने मुख्तार के बेटे उमर और अब्बास अंसारी से अवैध निर्माण के बारे में करीब 50 सवाल किए। कई सवालों में बताया जा रहा है कि दोनों भाई घिरते नजर आए। इंस्पेक्टर ने उनसे जमीन कब और कैसे ली, कैसे और क्यों उस पर निर्माण कार्य शुरू कराया। करीब एक घंटे तक दोनों से पूछताछ चली।

लखनऊ। गाजीपुर के रहने वाले मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी इस समय पंजाब की जेल में बंद है। पुलिस ने मुख्तार अंसारी के 25-25 हजार के इनामी बेटों उमर अंंसारी और अब्बास अंसारी से सोमवार को हजरतगंज कोतवाली में घंटे भर पूछताछ की गई।

यह पूछताछ डालीगंज में अवैध निर्माण के मामले में  हुई है। मालूम हो कि हजरतगंज कोतवाली में बीते साल दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। उस मामले में दोनों ने हाई कोर्ट से अरेस्ट स्टे भी ले रखा था। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों के अवैध निर्माण के मामले में पूछताछ हुई, दोनों के बयान दर्ज हुए हैं।

पुलिस ने दोनों से किए 50 सवाल

इसे मामले के विवेचक इंस्पेक्टर डीसी श्रीवास्तव ने मुख्तार के बेटे उमर और अब्बास अंसारी से अवैध निर्माण के बारे में करीब 50 सवाल किए। कई सवालों में बताया जा रहा है कि दोनों भाई घिरते नजर आए। इंस्पेक्टर ने उनसे जमीन कब और कैसे ली, कैसे और क्यों उस पर निर्माण कार्य शुरू कराया।

करीब एक घंटे तक दोनों से पूछताछ चली। इसके बाद उन्हें छोड़ा गया। विवेचक के कक्ष से निकलने के बाद दोनों ने मीडिया को कोई भी जानकारी नहीं दी। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह बयान दर्ज कराने आए थे।

अगस्त में दर्ज हुआ था मुकदमा

मुख्तार अंसारी ने डालीबाग स्थित एक जमीन पर कब्जा करके एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण कराया था। बीते अगस्त माह में एलडीए ने इमारत को अवैध घोषित कर ढहा दिया था। इस मामले की जांच के बाद लेखपाल की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था।

पुलिस, उमर और अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी, पर वह फरार चल रहे थे। इसके बाद दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। दोनों ने इस दौरान हाईकोर्ट से अरेस्ट स्टे ले लिया। इसके बाद अब्बास ने भागकर जयपुर पहुंचा। वहां उसने शादी भी रचा ली। बीते दिनों अब्बास की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो सबको जानकारी हुई। 

अंसारी के खिलाफ पूर्व विधायक की पत्नी ने खोला है मोर्चा

मुख्तार अंसारी को पूछताछ के लिए पंजाब से यूपी लाने के लिए पूर्व विधायक की पत्नी मोर्चा खोल रखा है। मालूम हो कि यूपी पुलिस बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने के लिए कई बार जा चुकी है, लेकिन हर बार पंजाब पुलिस कोई न कोई बहाना बनाकर वापस कर देती है।

मुख्तार अंसारी को वापस लाने के लिए मृत विधायक कृष्णानंद राय की विधायक पत्नी अल्का राय मोर्चा खोल रखा है। उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी को पत्र लिखकर कांग्रेस पर कुख्यात अपराधी को बचाने का आरोप भी लगा चुकी है। 


संबंधित खबरें