हाथरस पीड़ित परिवार की सुरक्षा में दिन रात खड़े रहेंगे 80 सुरक्षाकर्मी

टीम भारत दीप |

रविवार को सीआरपीएफ के जवानों ने गांव में डेरा जमा लिया।
रविवार को सीआरपीएफ के जवानों ने गांव में डेरा जमा लिया।

देश के हाथरस जिले में दलित युवती से हुए कथित गैंग रेप के मामले में काफी हंगामा हुआ था। इस मामले में पहले यूपी एसटीएफ जांच कर रही थी। फिर सीबीआई मामले की जांच कर रही है। इस मामले में युवती के परिजन और कई राजनीति दलों ने प्रदेश सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर अंसतोष जताया था।

हाथरस। प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती से हुए कथित गैंग रेप के मामले में काफी हंगामा हुआ था। इस मामले में पहले यूपी एसटीएफ जांच कर रही थी। फिर सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

इस मामले में युवती के परिजन और कई राजनीति दलों ने प्रदेश सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर अंसतोष जताया था। इसके बाद उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय पुलिस बल यानि सीआरपीएफ को दी गई।

पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट ने इसके आदेश जारी किए थे। शनिवार को रामपुर की 239 वीं बटालियन के कमाण्डेंट ने परिवार से मुलाकात की। पीड़ित परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर केंद्रीय एजेंसी से सुरक्षा की मांग की थी।

सीआरपीएफ के कमांडेंट मनमोहन सिंह दोपहर में कोतवाली चंदपा पहुंचे और सीओ सादाबाद से काफी देर चर्चा की। सीआरपीएफ के जवानों के लिए रोहई गांव के कॉलेज में व्यवस्था की गई है। इसके बाद चंदपा कोतवाली के इंस्पेक्टर लक्ष्मण सिंह के साथ कमांडेंट पीड़ित के गांव बूलगढ़ी पहुंचे।

गांव के बारे में इंस्पेक्टर ने जानकारी दी। हर रास्ते के बारे में बताया। पीड़िता के घर व आसपास की भी जानकारी दी। पीड़िता के घर पहुंचकर उन्होंने यहां पुलिस व पीएसी की सुरक्षा को जाना। छत से किस प्रकार निगहबानी हो रही है, इस बारे में पता किया।

पीड़ित परिवार के हर सदस्य से इंस्पेक्टर ने कमांडेंट से मुलाकात कराई। पीड़ित परिवार से उन्होंने बात की। जानकारी ली कि अभी तक की सुरक्षा से वे संतुष्ट हैं या नहीं।

निजी सुरक्षागार्ड के रूप में तैनात पुलिसवालों के बारे में भी कमांडेंट ने जानकारी ली। कमांडेंट के संग मौजूद चंदपा इंस्पेक्टर ने बताया एक कंपनी में 80 सुरक्षाकर्मी हैं। करीब दो दर्जन महिला सुरक्षाकर्मी भी यहां तैनात होंगी। 

मालूम हो कि हाथरस जिले के चंदपा इलाके के बुलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को 4 लोगों ने 19 साल की युवती से कथित दुष्कर्म किया था। आरोपियों ने युवती की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ भी काट दी थी। दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़ित की मौत हो गई।


संबंधित खबरें