मंदिर में शादी करने के बाद थाने पहुंचा जोड़ा, बताया घर वाले हमारे रिश्ते के खिलाफ

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

दोनों पक्षों की रजामंदी होने के बाद थाना परिसर में ही वरमाला डलवाई गई और और युवती विवाह के बंधन में बंध गए।
दोनों पक्षों की रजामंदी होने के बाद थाना परिसर में ही वरमाला डलवाई गई और और युवती विवाह के बंधन में बंध गए।

थाने में शादी होने के बाद दोनों परिवार खुश नजर आए। वही थाना प्रभारी ने नव दंपत्ति की जब शादी की बधाई दी तो प्रेमी और प्रेमिका दोनों ने हाथ जोड़कर आभार जताया। इसके बाद दोनों परिवार हंसी- खुशी अपने अपने घरों को रवाना हो गए।

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जिले एक युवक और युवती एक-दूसरे को दिलों जान से चाहते थे, लेकिन उनके घर वाले उनके रिश्ते स्वीकार नहीं रहे थे। मजबूरी में दोनों ने भागकर एक मंदिर में शादी कर ली।

इसके बाद दोनों के परिजनों ने पुरजोर विरोध किया। हंगामा बढने पर मामला मामला थाने पहुंच गया। थाने में पुलिस वालों ने दोनों पक्षों को आमने —सामने बैठाकर समझाया। पुलिस की बातें सुनने के बाद दोनों पक्षों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया।

फिर सबके सामने थाने में वरमाला डलवाई गई। इसके बाद प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को पत्नी बनाकर थाने से विदा कराकर ले गया। जहां घर वालों के सामने विवाह होने और रिश्ता स्वीकार करने से दोनों  काफी प्रसन्न नजर आ रहे थे। 

पुलिस को बताया दोनों बालिग  

शनिवार सुबह झांसी कोतवाली में नंदिनी और सुरेंद्र वर्मा पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है। उनके घर वाले खिलाफ में खड़े हैं। जबकि वह बालिग हैं। इसके बाद कोतवाल देवेश शुक्ला ने दोनों परिवार के लोगों को कोतवाली बुलाया।

थाने में ही दोनों परिवारों और समाज के बीच में पंचायत शुरू हो गई। दोनों पक्ष अपनी जिद्द पर डटे थे। पुसिल वालों और समाज के अन्य लोगों के समझाने क बाद किसी तरह दोनों पक्ष के लोग इस रिश्ते को स्वीकार करने को राजी हो गए। दोनों पक्षों की रजामंदी होने के बाद थाना परिसर में ही वरमाला डलवाई गई और और युवती विवाह के बंधन में बंध गए।

दोनों पक्ष हुए खुश

थाने में शादी होने के बाद दोनों परिवार खुश नजर आए। वही थाना प्रभारी ने नव दंपत्ति की जब शादी की बधाई दी तो प्रेमी और प्रेमिका दोनों ने हाथ जोड़कर आभार जताया। 

इसके बाद दोनों परिवार हंसी- खुशी अपने अपने घरों को रवाना हो गए। वहीं थाने से ही युवती अपनी ससुराल के लिए विदा हुई तो उसकी मां ने गले लगकर उसे विदाई देकर भावी जीवन की शुभकामनाएं दी। 


संबंधित खबरें