आगरा: डेंगू के 16 नए मरीज मिले, एक की मौत,अब तक कुल 918 लोग हुए डेंगू से बीमार

टीम भारत दीप |

दो मरीज एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं, सात जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।
दो मरीज एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं, सात जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को 280 नमूनों की रिपोर्ट प्राप्त हुई, इसमें से बुखार के 16 मरीजों में डेंगू मिला है। इनमें से दो मरीज एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं, सात जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

आगरा। फिरोजाबाद से शुरू हुआ डेंगू का डंक आसपास के जिलों में अभी भी शांत नहीं हुआ। आगरा में बुधवार को डेंगू के 16 नए मरीज मिले हैं, अब आगरा में कुल मरीज 918 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ऑडिट टीम में डेंगू से एक और मरीज की मौत की पुष्टि की।

वहीं आगरा में अब डेंगू से मरने वालों की संख्या सात हो गई है। आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को 280 नमूनों की रिपोर्ट प्राप्त हुई, इसमें से बुखार के 16 मरीजों में डेंगू मिला है।

इनमें से दो मरीज एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं, सात जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। बाकी के निजी अस्पताल में हैं। ऑडिट टीम की जांच में नौ साल की बच्ची की मौत की वजह भी डेंगू मिली है। इसकी बीते दिनों निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

इस कम मिले मलेरिया से पीड़ित

जिला मलेरिया अधिकारी आरके दीक्षित ने बताया कि इस साल डेंगू के सबसे ज्यादा मामले आए, लेकिन मलेरिया से राहत रही। इस साल 23 लोगों में ही मलेरिया की पुष्टि हुई है। इनमें सबसे ज्यादा 2016 में मलेरिया के मामले मिले थे। इस साल 98 में पुष्टि हुई थी। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें