आगरा: बेरोजगार जिगोलो बनने को भी तैयार, ठग बना रहे यूं शिकार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अब तक दस लाख रुपये की ठगी का पता चला है।
अब तक दस लाख रुपये की ठगी का पता चला है।

पंजीकरण शुल्क के नाम पर पांच से 35 हजार रुपये तक जमा करा लेते थे। इसके बाद फोन बंद कर लेते थे। इसी तरह कई युवाओं को कहते थे कि स्पा सेंटर में नौकरी लगवा देंगे। इसमें महिलाओं की मसाज करनी होगी। इसके नाम पर भी खाते में रकम जमा करा लेते थे।

आगरा।आगरा में पुरुष वेश्यावृत्ति को प्रभाव देने वाली गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। यह गैंग उन युवाओं के साथ ठगी करती थी जो सुन्दर और बेरोजगार होते है। यह गैंग उन्हें जिगोलो बनाने के नाम पर ठगी करती थी। उन्हें जिगोलो क्लब में शामिल करने के लिए मोटी रकम लेते थे।

बेरोजगारों को लालच देते थे कि एक बार अगर जिगोलो क्लब में शामिल हो जाओगे तो खूब काम मिलेगा।सोमवार को सदर पुलिस और साइबर सेल ने बिहार के सरगना भोला कुमार सहित तीन आरोपियों कोे गिरफ्तार कर लिया। गैंग ठगी के लिए कई तरीके अपनाता था। एक साल में सौ से ज्यादा युवाओं को अपना शिकार बना चुका है।

थाना सदर पुलिस को शिकायत मिली थी कि बजाज फाइनेंस कंपनी में लोन दिलाने के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। उन्हें फर्जी लोन स्वीकृति के पत्र भी दिए जा रहे हैं। ऐसे में लोग कंपनी के ऑफिस में शिकायत करते थे।

लोगों का डाटा कहां से चोरी किया जाता था, यह नहीं पता था। लोगों से लोन दिलाने के नाम पर पांच से 35 हजार तक लिए जा रहे थे। इस संबंध में कंपनी के मैनेजर करन गुप्ता ने मुकदमा दर्ज कराया।

इस शिकायत के बाद एसएसपी मुनिराज जी ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए साइबर सेल और थाना पुलिस को लगाया। इसके बाद तीन आरोपियों को पकड़ लिया गया। इनमें बिहार के नालंदा निवासी भोला कुमार, खेड़ा राठौर के जैतपुर स्थित करनपुरी निवासी सोनू शर्मा और मुकेश हैं।

उनके पास से तीन मोबाइल, बजाज फाइनेंस कंपनी की फर्जी आईडी, दो लोन एप्रूवल पत्र बरामद किए गए। गैंग लोन दिलाने के साथ ही जिगोलो-प्ले ब्वॉय बनाने और स्पा सेंटर में नौकरी के नाम भी ठगी कर रहा था।

इस तरह फंसाते थे अपने जाल में

थाना सदर पुलिस की पूछताछ में पता चला कि गैंग का सरगना भोला कुमार है। उसकी दोस्ती सोनू शर्मा से है। भोला ऑनलाइन विज्ञापन देता था। इसमें जिगोलो (प्ले ब्वॉय) बनने और स्पा सेंटर में लड़कियों की मसाज करने का झांसा देते थे। उन्होंने प्ले ब्वॉय के नाम से अपनी एक वेबसाइट भी बना रखी है।

युवाओं के कॉल करने पर भोला और सोनू बात करते थे। वह पहले उनकी फोटो मंगवाते थे। इसके बाद कहते थे कि आप तंदुरुस्त हो, हर रात काम मिलेगा।आपको ऐसी महिलाओं के पास जाना होगा, जो  अकेली रहती हैं। बहुत कमाई होगी।

इस बारे में किसी को बताना नहीं। अगर, किसी को बताओगे तो क्लब से हटा दिया जाएगा। सदस्यता खत्म हो जाएगी। इसके बाद प्ले ब्वॉय की वेबसाइट पर भी पंजीकरण कराते थे। इस पर एक फॉर्म भरना होता था।

पंजीकरण शुल्क के नाम पर पांच से 35 हजार रुपये तक जमा करा लेते थे। इसके बाद फोन बंद कर लेते थे। इसी तरह कई युवाओं को कहते थे कि स्पा सेंटर में नौकरी लगवा देंगे। इसमें महिलाओं की मसाज करनी होगी।

इसके नाम पर भी खाते में रकम जमा करा लेते थे। इसके बाद पैसा जमा कराने वाले बेरोजगार युवाओं को न तो काम मिलता उपर से उनकी जेब खाली हो जाती थी। ऐसे एक दो नहीं सैकड़ों युवा इस गैंग का शिकार होते थे।

भोला एक साल से चला रहा था गैंग

थाना सदर के प्रभारी निरीक्षक अजय कौशल ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में पता चला कि बिहार का रहने वाला भोला कुमार इंटरमीडिएट पास है। पहले वह साइबर ठगों के गैंग में काम करता था। बाद में खुद ही ठगी करने लगा। उसकी दोस्ती सोनू से थी। वह हाईस्कूल पास है।

वहीं सोनू ने अपने गांव के मुकेश कुमार तैयार किया। उसने अपना खाता दे रखा था। भोला कुमार खाते में जमा होने वाली रकम में से आधा हिस्सा लेता था। बाकी सोनू और मुकेश को देता था। एक साल में गैंग जिगोलो बनाने और स्पा सेंटर में नौकरी के नाम पर सौ से अधिक युवकों को ठग चुका है।

इसके अलावा लोन दिलाने के नाम पर खाते में रकम जमा कराते थे। अब तक दस लाख रुपये की ठगी का पता चला है। आरोपियों के बैंक खाते भी चेक किए जाएंगे, जिससे उनके खाते में पड़ी रकम को जब्त किया जा सके।

सोनू और मुकेश कुमार खेड़ा राठौर के रहने वाले हैं। बाह और पिनाहट इलाके में हेलो गैंग पकड़े जा चुके हैं। इससे ही सोनू और मुकेश को ठगी करने वालों के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद वह खुद ठगी करने लगे।पुलिस इन आरोपियों से और मामले की पूछताछ कर रही है, ताकि इस तरह के और गिरोह का भंडाफोड़ हो सकें।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें