मुरादाबाद: घरेलू कलह से तंग आकर एक मां ने दो बेटों की गर्दन चाकू से रेती, एक की मौत

टीम भारत दीप |

इस घटना के बाद परिवार में चीख पुकार मच गई। शोरगुल सुनकर पास-पड़ोस के लोग भी जुट गए।
इस घटना के बाद परिवार में चीख पुकार मच गई। शोरगुल सुनकर पास-पड़ोस के लोग भी जुट गए।

देवेंद्र को फर्म से समय पर पैसा नहीं मिलता है, इसी को लेकर दंपती के बीच अक्सर कलह होती रहती है, प्रीति चाहती थी कि उसका पति ठेकेदारी छोड़कर कोई और काम करे, मगर देवेंद्र इसके लिए तैयार नहीं था। इसी बात को लेकर शनिवार को भी दोनों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद प्रीति ने आत्मघाती कदम उठाते हुए गुस्से में दोनों बेटों की चाकू से गर्दन रेत दी

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद जिले मुरादाबाद शनिवार को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। यहां मूढापांडे थाना क्षेत्र के घोसीपुरा गांव में एक कलयुगी मां ने बेदर्दी से अपने दो मासूम बेटों की की गर्दन पर चाकू चला दिया।

इससे छोटे बेटे की मौत हो गई, जबकि बड़े बेटे की हालत गंभीर है, वहीं वारदात के बाद महिला ने खुद की जान देने की भी कोशिश की। घायल महिला और उसके एक बेटे को दिल्ली रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घोसीपुरा निवासी देवेंद्र पीतल फर्म में पैकिंग का ठेकेदार है। परिवार में पत्नी प्रीति के अलावा दो बेटे दक्ष (8) और आदर्श उर्फ नक्ष (4) थे। बताया जा रहा है कि देवेंद्र को फर्म से समय पर पैसा नहीं मिलता है, इसी को लेकर दंपती के बीच अक्सर कलह होती रहती है, प्रीति चाहती थी कि उसका पति ठेकेदारी छोड़कर कोई और काम करे, मगर देवेंद्र इसके लिए तैयार नहीं था।

इसी बात को लेकर शनिवार को भी दोनों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद प्रीति ने आत्मघाती कदम उठाते हुए गुस्से में  दोनों बेटों की चाकू से गर्दन रेत दी। इस घटना में छोटे बेटे आदर्श उर्फ नक्ष की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा बेटा घायल हो गया। इसके बाद महिला ने चाकू से अपनी गर्दन पर भी चाकू मारकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

इस घटना के बाद परिवार में चीख पुकार मच गई, शोरगुल सुनकर पास—पड़ोस के लोग भी जुट गए। पड़ोसियों ने पुलिस और एंबुलेंस 108 कारे इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल मां बेटे को मूंढापांडे के सरकारी अस्पताल  भिजवा दिया गया।

जहां से गंभीर हालत में दोनों को प्रीति और उसके बड़े बेटे दक्ष को पाकबड़ा स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। एसपी नगर अमित आनंद ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। फोरेंसिक टीम ने भी जांच पड़ताल की है। पुलिस ने पति व परिवार के अन्य सदस्यों के बयान दर्ज किए हैं।

शुरूआती पड़ताल से सामने आया कि पति देवेंद्र शराब पीने का शौकीन है, उसकी ​शराबखोरी से पत्नी प्रीति परेशान रहती थी। पुलिस के अनुसार देवेंद्र के पिता चंद्रपाल ने कई बार देवेंद्र को दूसरे काम कराए, लेकिन वह कुछ काम नहीं कर पाया। शराब के चक्कर में वह पत्नी को खर्च के लिए पैसे तक नहीं देता था।

घटना के समय घर में कोई पुरुष नहीं था। दरअसल देवेंद्र तीन भाई हैं, बड़ा भाई सतवंत सिंह राणा शिक्षक है और चंदौसी में रहता है। देवेंद्र का छोटा भाई भूपेंद्र सिंह लखनऊ में एसडीबी में मैनेजर है। घर में देवेंद्र, उसकी पत्नी व उसके दो बच्चे, मां मुन्नी और पिता चंद्रपाल सिंह रहते है। देवेंद्र के बड़े भाई सतवंत सिंह ने बताया कि शनिवार देंवंद्र सिंह फैक्ट्री गया था, जबकि उनके पिता चंद्रपाल सिंह भतीजे के ससुर की मौत की सूचना मिलने पर उनके यहां चले गए थे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें