आगरा: पुलिस को सोना बरामद करने में छूटे पसीने, जानिए कहा-कहा लाला ने छिपाए थे सोने

टीम भारत दीप |

नरेंद्र उर्फ लाला की तलाश में पुलिस कई राज्यों में दबिश दे रही थी।
नरेंद्र उर्फ लाला की तलाश में पुलिस कई राज्यों में दबिश दे रही थी।

आगरा के कमला नगर स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा से बदमाशों ने 17 जुलाई 2021 को करोड़ों का सोना लूटा था। गैंग के सरगना फिरोजाबाद के हिमायूंपुर निवासी नरेंद्र उर्फ लाला ने पुलिस से बचने को पश्चिम बंगाल के 24 परगना में सुनारपुर थाना क्षेत्र में किराए पर घर ले रखा था।

आगरा। ताजनगरी आगरा में पिछले महीने मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी से करोड़ों रुपये का सोना लूटा गया था। पुलिस ने डकैती करने वाले गैंग के दो सदस्यों को मार गिराया था। और एक दर्जन के लगभग लोगों को जेल भेज चुकी है। अब जाकर डकैती करने वाले गैंग के सरगना नरेंद्र उर्फ लाला को पश्विम बंगाल से पकड़ा गया।

शनिवार रात पुलिस उसे आगरा लेकर पहुंची। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह पश्चिम बंगाल में किराए के घर में सोना पलंग और पलंग के पाइपों में छिपा दिया था। शातिर के पकड़े जाने के बाद भी पुलिस को उसके घर से सोना बरामद करने में कई घंटे लग गए। शातिर को रविवार को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। कोर्ट के आदेश पर नरेंद्र, उसकी मां और भाई को जेल भेज दिया गया।

17 जुलाई 2021 में लूटा था सोना

आपकोंं याद दिला दू कि आगरा के कमला नगर स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा से बदमाशों ने 17 जुलाई 2021 को करोड़ों का सोना लूटा था। गैंग के सरगना फिरोजाबाद के हिमायूंपुर निवासी नरेंद्र उर्फ लाला ने पुलिस से बचने को पश्चिम बंगाल के 24 परगना में सुनारपुर थाना क्षेत्र में किराए पर घर ले रखा था।

उसके साथ मां राजकुमारी और भाई अरुण भी रह रहा था। सर्विलांस, क्रिमिनल इंटेलीजेंस विंग और स्वाट टीम ने तीनों को गिरफ्तार तो कर लिया। मगर, सोना बरामदगी में पुलिस के पसीने छूट गए। आरोपी से लूटे गए सोने के बारे में पूछा गया तो उसने कह दिया घर में ही रखा है। ढूंढ़ सको तो ढूंढ़ लो।

पुलिस टीम के सभी सदस्यों ने घर का एक-एक कोना खंगाला। सबसे पहले तकिए से सोने के गहने निकले। इसके बाद बेड पर रखी मसंद में कुछ गहने निकल आए। इसके बाद पुलिस को और गहने नहीं मिल रहे थे। बाद में आरोपित ने खुद ही पलंग के लोहे के पाइपों में से सोने के गहने निकाले।

अभी दो किलोग्राम से अधिक सोना उसने कहीं छिपाकर रखा है। इसलिए उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया जाएगा। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि नरेंद्र उर्फ लाला से अभी दो किलो 509 ग्राम सोना बरामद हुआ है।इसमें मंगलसूत्र, हार, अंगूठी, कंगन शामिल हैं। शेष सोने की बरामदगी को नरेंद्र को रिमांड पर लिया जाएगा।

नरेंद्र उर्फ लाला की तलाश में पुलिस कई राज्यों में दबिश दे रही थी। इसी बीच वह पश्चिम बंगाल में अपने भाई अरुण और मां राजकुमारी को छोड़कर समर्पण की तैयारी में था। अक्टूबर में वह फिरोजाबाद में वकील से बात करने आया था।

दीपावली बाद समर्पण को बात करके वह फिर पश्चिम बंगाल चला गया। चुनाव की घोषणा होने के बाद उसने रणनीति बदल दी और समर्पण नहीं किया। उसे लगा था कि अब पुलिस चुनाव में व्यस्त हो जाएगी और उसे राहत मिल जाएगी।

टीम को मिला 3.50 लाख रुपये का इनाम

इनामी बदमाश और उसके साथियों को गिरफ्तार करने वाली टीम पर इनामों की बरसात हो गई। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि टीम को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और एडीजी जोन राजीव कृष्ण की ओर से एक-एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है।

नरेंद्र पर पहले से ही एक लाख रुपये का इनाम था। इसके साथ ही उसकी मां राजकुमारी और भाई अरुण पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। इस तरह टीम को 3.50 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

टीम में इंस्पेक्टर कमला नगर उत्तम चंद पटेल, क्रिमिनल इंटेलीजेंस विंग प्रभारी प्रदीप कुमार, स्वाट प्रभारी अजय कुमार, सर्विलांस प्रभारी सचिन धामा, हेड कांस्टेबल आदेश त्रिपाठी, अजीत, अरविंद, ऋषि कुमार, हरेंद्र, अनूप, राजीव, अरुण कुमार, ऋषिपाल और शुभम शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें