अजब प्यार की दास्तां: गोरखपुर की युवती से शादी करने फर्रूखाबाद का युवक बना ट्रांसजेंडर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पिता का आरोप है कि ट्रांसजेंडर ने उसे बहला-फुसलाकर बेटी को अपने साथ रख लिया।
पिता का आरोप है कि ट्रांसजेंडर ने उसे बहला-फुसलाकर बेटी को अपने साथ रख लिया।

गुलरिहा इलाके की रहने वाली 27 वर्षीय युवती फर्रुखाबाद में रहकर नौकरी करती है। एक साल पहले उसकी दोस्ती साथ में काम करने वाले सातनपुर फर्रुखाबाद के रहने वाली 30 वर्षीय एक ट्रांसजेंडर से हुई। ट्रांसजेंडर खुद को लड़की नहीं बल्कि लड़का मानती थी। उसका कहना है कि उसे शुरू से ही लड़की वाली कोई फीलिंग नहीं आती थी। और वह अपना लिंग परिवर्तन करा लड़का बनना चाहता हैं।

गोरखपुर। प्यार करने वाले धर्म जाति या उम्र नहीं देखते अब इसमें एक शब्द और जुड़ गया है कि प्यार करने वाली लिंग भी नहीं देखते। अपने प्यार को पाने के लिए वह ​किसी भी हद तक गुजरने को तैयार हो जाते है।

कुछ ऐसी ही प्रेम कहानी फर्रूखाबाद से सामने आई यहां एक गोरखपुर की युवती रहकर जॉब करती थी, उसी के साथ में एक युवती भी काम करती थी दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। फिर दोनों एक-दूसरे को दिलोजान से चाहने लगे।

इसके बाद इन दोनों अपने रिश्ते को आगे बढ़ान का मना ​बनाया अब समस्या यह थी दोनों का लिंग समान था, ऐसे में फर्रूखाब की रहने वाली युवती जो खुद को कभी युवती नहीं मानती थी उसने अपना लिंग बदलवाकर ट्रांसजेंडर बनने का फैसला किया। 

जब इस बात की जानकारी गोरखपुर की रहने वाली युवती के  घरवालों को हुई तो इस शादी से नाराज हो गए। युवती के पिता ने ट्रांसजेंडर बने युवक पर बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज करा दी है, इसके बाद गुलरिया पुलिस ने ट्रांसजेंडर युवक को हिरासत में ले लिया है।

आपकों बता दें कि गुलरिहा इलाके की रहने वाली 27 वर्षीय युवती फर्रुखाबाद में रहकर नौकरी करती है। एक साल पहले उसकी दोस्ती साथ में काम करने वाले सातनपुर फर्रुखाबाद के रहने वाली 30 वर्षीय एक ट्रांसजेंडर से हुई।

ट्रांसजेंडर खुद को लड़की नहीं बल्कि लड़का मानती थी। उसका कहना है कि उसे शुरू से ही लड़की वाली कोई फीलिंग नहीं आती थी। और वह अपना लिंग परिवर्तन करा लड़का बनना चाहता हैं। इस बीच दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और शादी करने का फैसला कर लिया।

ट्रांसजेंडर ने दस्तावेजों में अपना बदलाव कर पुरुष का नाम करा लिया और शारीरिक रूप से भी उसे खुद को पुरुष बनाने के लिए लिंग परिवर्तन प्रक्रिया शुरू करा दी है।दोनों का कहना है कि दोनों एक —दूसरे के साथ काफी खुश है।

रजिस्टर्ड एग्रीमेंट से साथ रहे रहे है दोनों

आपकों बता दें कि दोनों ने अपने रिश्तें को मजबूत करने के लिए फर्रुखाबाद के एक मंदिर में शादी करने बाद में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कर साथ में रहने लगे। इसकी जानकारी जब युवती के घरवालों को हुई तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की, पिता का आरोप है कि ट्रांसजेंडर ने उसे बहला-फुसलाकर बेटी को अपने साथ रख लिया। 

युवती ने पुलिस के सामने भी दावा किया कि वह अपनी मर्जी से उसके साथ रहने को तैयार है, अब पुलिस सोमवार को लड़की का बयान दर्ज कराने की तैयारी में जुटी हुई है। वहीं इस रिश्ते की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। 

इसे भी पढ़ें...

  1. मथुरा पुलिस ने शातिर लुटेरे को मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़ा, एक दर्जन मामलों में था वांछित
  2. डीजी स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद बने गोरखपुर के डीएम, इन IAS का भी तबादला
  3. भगवान भोले का अभिषेक करने काशी में रात 12 बजे से लाइन में लगे श्रद्धालु

संबंधित खबरें