यूपी लाए जाने से पहले व्हीलचेयर पर यूं नजर आया बाहुबली मुख्तार अंसारी

टीम भारत दीप |

उत्तर प्रदेश में 14 आपराधिक मामलों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को मुख्तार अंसारी की जरूरत है।
उत्तर प्रदेश में 14 आपराधिक मामलों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को मुख्तार अंसारी की जरूरत है।

बाहुबली मुख्तार अंसारी को बुधवार को पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। इस बीच मुख्तारी अंसारी व्हीलचेयर पर देखा गया। उसने पंजाब पुलिस पर खुद को फंसाने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुता​बिक मुख्तारी अंसारी को मोहाली में दर्ज मामले की चार्जशीट की कापियां दी गईं। बताया गया कि केस की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली  मुख्तारी अंसारी को बुधवार को पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। इस बीच मुख्तारी अंसारी व्हीलचेयर पर देखा गया। उसने  पंजाब पुलिस पर खुद को फंसाने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुता​बिक मुख्तारी अंसारी को मोहाली में दर्ज मामले की चार्जशीट की कापियां दी गईं।

बताया गया कि केस की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी। वहीं कोर्ट की सुनवाई के बाद उसे दोबारा रोपड़ जेल भेज दिया गया है। इस दरम्यान कोर्ट से बाहर निकलते हुए मीडिया के सवालों पर बाहुबली मुख्तार अंसारी ने कहा कि पंजाब सरकार उसे फंसा रही है। उसके खिलाफ झूठे केस दर्ज किए गए हैंं।

बताते चलें कि यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी के मुकदमे और कस्टडी ट्रांसफर पर सुप्रीम कोर्ट ने बीते 26 मार्च को अपना निर्णय दिया था। कोर्ट ने फैसले में कहा कि मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते के अंदर उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किया जाए। उधर पंजाब सरकार ने कोर्ट में अंसारी को यूपी सरकार की हिरासत में देने से इंकार किया था।

पंजाब सरकार ने इसका कारण मुख्तार अंसारी के खराब स्वास्थ्य को बताया था। लेकिन पंजाब सरकार की दलीलों से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट नहीं हुआ और अपना फैसला सुना दिया। इधर यूपी भेजने के सवाल पर पंजाब के जेल मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा के मुताबिक अभी तक जेल के पास मुख्तार अंसारी को लेकर कोर्ट का कोई ऑर्डर नहीं पहुंचा है।

उनके मुता​बिक कोर्ट का जो भी ऑर्डर आएगा उसी के मुताबिक मुख्तार अंसारी को हैंडओवर किया जाएगा। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 14 आपराधिक मामलों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को मुख्तार अंसारी की जरूरत है।
 


संबंधित खबरें