मुख्तार को लेकर तेजी से बढ़ रहा यूपी पुलिस का काफिला, रात दो बजे तक पहुंचने की उम्मीद

टीम भारत दीप |

जिस—जिस जिले से यूपी पुलिस का काफिला गुजर रहा है उन सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।
जिस—जिस जिले से यूपी पुलिस का काफिला गुजर रहा है उन सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

इधर भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच बांंदा जेल मेंं मुख्‍तार का इंतजार किया जा रहा है। चर्चा है कि रात दो बजे तक मुख्‍‍‍‍‍तार अंसारी यहां पहुंचेगा। वहीं उधर बताया गया कि लगातार छह घंटे चलने के बाद ये काफिला थोड़ी देर के लिए जेवर पेट्रोल पंप पर रुका था। इस दौरान यहां काफिले के रुकते ही पुलिसवाले बंदूकें तानकर मुख्‍तार की एंबुलेंस को घेरकर चारों ओर खड़े हो गए थे।

लखनऊ। चप्पे—चप्पे पर भारी सुरक्षा के बीच बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल लेकर आ रहा यूपी पुलिस का काफिला तेजी से आगे बढ़ रहा है। इधर भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच बांंदा जेल मेंं मुख्‍तार का इंतजार किया जा रहा है। चर्चा है कि  रात दो बजे तक मुख्‍‍‍‍‍तार अंसारी यहां पहुंचेगा।

वहीं उधर बताया गया कि लगातार छह घंटे चलने के बाद ये काफिला थोड़ी देर के लिए जेवर पेट्रोल पंप पर रुका था। इस दौरान यहां काफिले के रुकते ही पुलिसवाले बंदूकें तानकर मुख्‍तार की एंबुलेंस को घेरकर चारों ओर खड़े हो गए थे। बताया गया कि जेवर पेट्रोल पंप पर सभी गाड़ियों में फ्यूल भरवाया गया।

वहीं इससे पहले यूपी की सीमा में बागपत जिले से घुसते ही पुलिस का काफिला और आगे बढ़ गया है। बताया गया कि यहां यूपी पुलिस की कई गाड़ियां काफिले में जुड़ गई। जानकारी के अनुसार अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी और डीजीपी हितेश अवस्‍थी ने आदेश दिया है कि मुख्‍तार को लेकर आ रहा यूपी पुलिस का काफिला जिस-जिस जिले से गुजरेगा।

वहां—वहां जिले की पुलिस काफिले को एस्‍कोर्ट करेगी। बताते चलें कि माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस कड़ी सुरक्षा में अपने साथ पंजाब की जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में ला रही है। इसको लेकर जिस—जिस जिले से यूपी पुलिस का काफिला गुजर रहा है उन सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर बसपा, बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने मुख्तार अंसारी से अपनी जान को खतरा बताया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ से बांदा जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। इस दौरान बसपा सांसद अतुल राय से लेकर भाजपा विधायक अलका राय भी मुख्तार अंसारी से जान को खतरा बता चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि मोहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र की भाजपा से विधायक अलका राय मुख्तार अंसारी से अपनी और अपने परिवार वालों के लिए जान का खतरा बता रही हैं। उधर वाराणसी के पिंडरा से पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अजय राय ने भी खुद को जान को खतरा बताया है।

बताते चलें कि बाहुबली  मुख्तार अंसारी के कभी सिपहसलार रहे वर्तमान में घोसी लोकसभा सांसद अतुल राय ने मुख्तार अंसारी से अपनी जान को खतरा बताते हुए प्रशासन से गुहार भी की है। बता दें कि रेप के मामले में अतुल राय दो साल से नैनी जेल में बंद है।

वहीं जब मुख्तार अंसारी को पंजाब स यूपी लाने की कवायद की जा रही थी, तब अतुल राय ने शासन-प्रशासन को पत्र लिखकर उसे नैनी जेल में न भेजने की अपील की थी। इस बाबत  बसपा नेता अतुल राय के प्रतिनिधि गोपाल राय के मुताबिक मुख्यमंत्री समेत आला अफसरों को इसको लेकर पत्र भेजा भी गया है।

बताया गया कि पत्र में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से उनकी जान को बताया गया है। बताते चलें कि बाहुबली मुख्तारी अंसारी जनवरी 2019 से कथित उगाही के मामले में पंजाब की जेल में बंद था। जिसे यूपी सरकार की काफी मशक्कत के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के क्रम में यूपी लाया जा रहा है।
 


संबंधित खबरें