मुख्यमंत्री ने लगवाई वैक्सीन की पहली डोज, फ्री वैक्सीन के लिए पीएम का जताया आभार

टीम भारत दीप |

प्रदेशवासियों से अपील है कि वैक्सीन लेने के बाद भी हमें सभी सावधानियां बरतनी होंगी। जब भी आपका नंबर आए तो केंद्र पहुंचकर वैक्सीन लगवाए।
प्रदेशवासियों से अपील है कि वैक्सीन लेने के बाद भी हमें सभी सावधानियां बरतनी होंगी। जब भी आपका नंबर आए तो केंद्र पहुंचकर वैक्सीन लगवाए।

मुख्‍यमंत्री सोमवार सुबह 8:30 बजे से पहले ही सिविल अस्पताल पहुंच गए। हालांकि, वैक्सीनेशन सुबह 9:00 बजे से शुरू होता है। मुख्‍यमंत्री के आगमन की सूचना पर आनन-फानन में वैक्सीन लगाने वाले स्टाफ व डॉक्टर भी केंद्र पर पहुंच चुके थे। वैक्सीनेशन केंद्र पर सीएम योगी ने अपना फॉर्म भरा और को-वैक्सिन की पहली डोज ली।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सोमवार को कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचकर वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

वैक्सीन लगवाने के बाद योगी ने कहा कि देश के और दुनिया के लोगों को बचाने के लिए भारत ने दो स्वदेशी वैक्सीन लॉन्च की है उसमें से मैंने भी वैक्सीन लगवाई है।

पीएम का जताया आभार

मुख्यमंत्री ने वैक्सीन लगावाने के बादकहा कि देशवासियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए मैं पीएम मोदी का आभार करता हूं। इसके अलावा देश के उन सभी वैज्ञानिकों का जिन्होंने समय से दो-दो वैक्सीन लॉन्च ही उनका अभिनंदन करता हूंं।

बीते एक साल से उन सभी हेल्थ वर्कर्स और कोरोना वॉरियर का भी अभिनंदन करता हूं जिन्होंने महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में प्रभावी ढंग से मुकाबला किया और मानवता को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की।

सीएम ने खुद भरा अपना  फार्म 

मुख्‍यमंत्री  योगी सोमवार सुबह 8:30 बजे से पहले ही सिविल अस्पताल पहुंच गए। हालांकि, वैक्सीनेशन सुबह 9:00 बजे से शुरू होता है। मुख्‍यमंत्री के आगमन की सूचना पर आनन-फानन में वैक्सीन लगाने वाले स्टाफ व डॉक्टर भी केंद्र पर पहुंच चुके थे।

वैक्सीनेशन केंद्र पर सीएम योगी ने अपना फॉर्म भरा और को-वैक्सिन की पहली डोज ली। इसके बाद उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत 30 मिनट तक वैक्सीनेशन केंद्र पर इंतजार भी किया।

इस दौरान उन्होंने साथ में मौजूद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद से पूछा कि कोरोना के मामले इतने ज्यादा क्यों बढ़ रहे हैं, सीएम योगी के इस सवाल पर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि लोगों द्वारा कुछ लापरवाहियां बरती जा रही हैं।

इस वजह से संक्रमण बढ़ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने सख्ती बरतने को कहा। ताकि तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर विराम लगाया जा सके। योगी ने आगे कहा कि ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

हम लोगों को पूरे सम्मान के साथ टीका लगवाना चाहिए। इस समय लोगों को वैक्सीनेशन लगाने का कार्यक्रम पूरे देश में चल रहा है। सभी लोग बारी-बारी से वैक्सीन लेंगे तो यह सुरक्षा कवच प्रदान करेगी।

इसलिए मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि वैक्सीन लेने के बाद भी हमें सभी सावधानियां बरतनी होंगी। जब भी आपका नंबर आए तो केंद्र पहुंचकर वैक्सीन लगवाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि नया स्ट्रेन देखने को मिला है वो लापरवाही का परिणाम है। लोगों ने मास्क लगाना बंद कर दिया है।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है. मोदी जी ने बार-बार देशवासियों से इस बारे में अपील की है कि हर हाल में वैक्सीन का डोज लगने के बाद भी हम लोग सावधानी को जरूर बरतें। जब भी घर से निकले मास्क लगाए। बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकले सुरक्षित शारीकिर दूरी के नियम का  पालन करें।


संबंधित खबरें