बलिया: सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल का कोरोना से निधन, पीजीआई के डॉक्टरों ने जताया शोक

टीम भारतदीप |

सीएमओ की मौत से जहां डॉक्टरों में शोक की लहर दौड़ पड़ी।
सीएमओ की मौत से जहां डॉक्टरों में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल का कोरोना से निधन हो गया। सोमवार को तड़के लखनऊ के पीजीआई में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। डॉक्टरों के मुताबिक वो कोरोना पॉजिटिव थे।

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल का कोरोना से निधन हो गया। सोमवार को तड़के लखनऊ के पीजीआई में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

डॉक्टरों के मुताबिक वो कोरोना पॉजिटिव थे। इसके साथ ही उनके फेफड़ों में अधिक संक्रमण हो गया था। सीएमओ की मौत से जहां डॉक्टरों में शोक की लहर दौड़ पड़ी, वहीं परिजनों में मातम पसर गया है।

बता दें कि डॉ जितेंद्र पाल का इलाज पहले बलिया में किया जा रहा था। लेकिन कई दिनों तक जब उनका स्वास्थ्य बेहतर नहीं हुआ तो उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया था। जानकारी के मुताबिक मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. जितेंद्र पाल गत 27 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

उनके पॉजिटिव आने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया था। इसके बाद सीएमओ को इलाज के लिए बलिया में ही भर्ती कराया गया और फिर उनका इलाज शुरू हुआ। डॉक्टरों के मुताबिक, गत 29 दिसम्बर को डॉ जितेंद्र का ऑक्सीजन स्तर कम होने लगा।

उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। जिसके चलते उन्हें पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताते चले कि डॉ जितेंद्र पाल कोरोना के अलावा अन्य बीमारी से भी ग्रसित थे। डॉक्टरों ने बताया कि फेफड़े में संक्रमण अधिक हो जाने के बाद उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया।

बता दें कि उन्हें पीजीआई के डॉक्टर अपनी निगरानी में रखकर उनकी हेल्थ देख रहे थे। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था। डॉक्टरों का कहना है कि उनका इलाज चल रहा था पर रविवार देर रात अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। जिससे कुछ देर बाद ही उनका निधन हो गया।


संबंधित खबरें