शीतलहर ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में दी दस्तक, गलन बढ़ने के साथ ज्यादा ठंड पड़ने की उम्मीद

टीम भारतदीप |

पूर्वी उत्तर प्रदेश में अब ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है।
पूर्वी उत्तर प्रदेश में अब ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है।

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में शीतलहर ने दस्तक दे दी है। जिससे पूर्वी उत्तर प्रदेश को ठंड ने अपनी जकड़ में ले लिया है। शीतलहर के दस्तक देने के साथ ही कई जिलों में तो हाड़ कंपाने वाली ठंड होने लगी है।

वाराणसी। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में शीतलहर ने दस्तक दे दी है। जिससे पूर्वी उत्तर प्रदेश को ठंड ने अपनी जकड़ में ले लिया है। शीतलहर के दस्तक देने के साथ ही कई जिलों में तो हाड़ कंपाने वाली ठंड होने लगी है।

जिसकी वजह से लोग अपने- अपने घरों में दुबक गए है। इसके साथ ही सुबह और शाम होते ही ठंड में अचानक बढ़ोत्तरी हो जाती है। जबकि कई जिलों में दिन में मौसम समान्य हो जा रहा है।

पूर्वी यूपी के कई जिलों में सुबह 11 बजे के आसपास तापमान 22 डिग्री था। बता दें कि वाराणसी और गोरखपुर जैसे महानगरों में अब ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है। आपको बता दें कि वाराणसी और गोरखपुर में लगातार दूसरे दिन भी सुबह-सुबह घना कोहरा देखने को मिला।

जानकारी के मुताबिक पूरे शहर में घना कोहरा देखने को मिला। कोहरे की चादर ने शहर को अपने आगोश में समेटे रखा था। बताते चले कि कोहरे की धुंध आसमान में बादलों की तरह पसरी रही। शीतलहर चलने की वजह से जब गलन बढ़ गई तो लोगों ने अपने अलाव की व्यवस्था अपने स्तर पर की।

आपको बताते चले कि बुधवार को गोरखपुर और आसपास जिलों में 10 किलोमीटर की रफ्तार से दक्षिण-पूर्व हवाएं चली। जिस वजह से दिन में तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। हालांकि बीते 24 घंटे में रात के तापमान में कुछ खास अंतर देखने को नहीं मिला।

इसके साथ ही बुधवार को रात का न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं दिन और रात के तापमान में 3.9 डिग्री सेल्सियस का अंतर देखने को मिला। बता दें कि मौसम विशेषज्ञों का मनना है कि अभी कुछ दिनों में मौसम में और बदलाव देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों का कहना है कि कोहरा छाने की उम्मीद है और तापमान में गिरावट के साथ ठंड में इजाफा होगा।


संबंधित खबरें