पूर्व सांसद सीएन सिंह की कोरोना से मौत, राम मनोहर ​लोहिया अस्पताल में ली अंतिम सांस

टीम भारत दीप |

मछलीशहर सीट से सांसद बनकर समाजवादी परचम लहराया था.
मछलीशहर सीट से सांसद बनकर समाजवादी परचम लहराया था.

उनको एक बेटा प्रशांत सिंह उर्फ राजा भैया और बेटी पूर्णिमा सिंह हैं. पत्नी उषा सिंह राजनिति में भी दखल रखती हैं.

लखनऊ। सपा के दिग्गज नेता में शुमार और पूर्व सांसद चंद्रनाथ सिंह उर्फ सीएन सिंह (65) का शुक्रवार की रात निधन हो गया थां. वह कोरोना पॉजिटिव थे और उनका इलाज लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा था। जहां उन्होंने अंतिम सांसद ली. उनके निधन पर समाजवादी पार्टी के तमाम नेताओं ने दुख व्यक्त किया हैं। 

प्रतापगढ़ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र भदेसरा पृथ्वीगंज के निवासी सीएन सिंह ने वर्ष 1999 में पहली बार जीत दर्ज कर जौनपुर जिले की मछलीशहर सीट से सांसद बनकर समाजवादी परचम लहराया था। चुनाव में उन्होंने भाजपा के दिग्गज और रामजन्मभूमि आंदोलन के नेता रामविलास वेदांती को शिकस्त दी थी. तब प्रतापगढ़ का पट्टी और वीरापुर विधानसभा क्षेत्र मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र में ही शामिल थी। सपा मुखिया मुलायम सिंह के करीबियों में गिने जाने वाले सीएन सिंह प्रतापगढ़ सदर सीट से 1996 में विधायक भी रहे।

पूर्व सांसद अपने पीछे भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनको एक बेटा प्रशांत सिंह उर्फ राजा भैया और बेटी पूर्णिमा सिंह हैं। पत्नी उषा सिंह राजनिति में भी दखल रखती हैं। निधन की खबर पर जौनपुर और प्रतापगढ़ के सपा कार्यकर्ताओं में शोक छा गया है। पुत्र प्रशांत सिंह ने बताया कि दोपहर बाद शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। बताया जा रहा है कि उनकी तबीयत खराब होने के बाद राम मनोहर ​लोहिया अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तभी से उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था। शुक्रवार की रात उन्होंने अंतिम सांस ली। परिवार के लोग गम में डूब गए हैं। 


संबंधित खबरें