दूल्हे की इक हरकत की वजह से दूल्हन ने फेरे लेने से किया इन्कार, मायूस लौट गए बाराती

टीम भारत दीप |

जैसे ही दुल्हन ने शादी से इन्कार किया वैसे ही दूल्हे का नशा छू मंतर हो गया।
जैसे ही दुल्हन ने शादी से इन्कार किया वैसे ही दूल्हे का नशा छू मंतर हो गया।

करीब आधे घंटे के बाद वह जब आया तो शराब के नशे में धुत होकर लौटा, दूल्हे को नशे में देखकर दुल्हन नाराज हो गई और शादी से इंकार कर दिया, इसके बाद घंटों परिजनों व रिश्तेदारों ने इज्जत की दुहाई देकर मानने की कोशिश करते रहें लेकिन दुल्हन तैयार नहीं हुई। उसने साफ कर दिया कि शराबी पति से शादी करने से बेहतर है कि वो जिंदगीभर कुंवारी रह जाएगी। मामला बढ़ा तो चौकी की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

कानपुर। यूपी के कानपुर शहर में शादी के दौरान एक युवक की हसरतों पर उस समय पानी फिर गया, दुल्हन ने शादी करने से इन्कार कर दिया। दरअसल फेरे से पहले दूल्हे को दारू पीने की इच्छा हुई तो वह मंडप से उठकर चला गया। जब आधे घंटे बाद वापस आया तो वह नशे में था।

दूल्हे को नशे में देखकर दुल्हन का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया।  दुल्हन ने शादी से इन्कार करते हुए दूल्हे को शादी का खर्चा वापस करके बारात वापस ले जाने को बोल दी। जैसे ही दुल्हन ने शादी से इन्कार किया वैसे ही दूल्हे का नशा छू मंतर हो गया।

फिर दुल्हन को मनाने का प्रयास किया गया, लेकिन वह अपनी जिद्द पर अड़ी रही। मामला थाने पहुंच गया लेकिन दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी रही और शादी से इनकार कर दिया, जिसके चलते बारात बिन दुल्हन की बैरंग लौट गई।

कानपुर के रूरा थाना क्षेत्र के कपूरपुर गांव निवासी एक युवक की बारात क्षेत्र के खड़कपुर गांव में गई थी। बारात पहुंची तो कन्या पक्ष ने बरातियों का भरपूर्ण् स्वागत किया। नास्ते पानी के बाद द्वाराचार की रस्म पूरी की गई। इसके बाद चढ़ावा कार्यक्रम में कन्या पक्ष की अपेक्षा के अनुसार जेवरात न आने से दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और विवाद होने लगा।

हालांकि कुछ लोगों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया। इसके बाद शादी की रस्में आगे बढ़ने लगी। दूल्हा-दुल्हन मंडप में पहुंचे। भंवरे हैं पड़ने के लिए दूल्हा मंडप के नीचे पहुंचा और कुछ देर बाद सबके बीच से उठकर चला गया।

करीब आधे घंटे के बाद वह जब आया तो शराब के नशे में धुत होकर लौटा, दूल्हे को नशे में देखकर दुल्हन नाराज हो गई और शादी से इंकार कर दिया, इसके बाद घंटों परिजनों व रिश्तेदारों ने इज्जत की दुहाई देकर मानने की कोशिश करते रहें लेकिन दुल्हन तैयार नहीं हुई।

उसने साफ कर दिया कि शराबी पति से शादी करने से बेहतर है कि वो जिंदगीभर कुंवारी रह जाएगी। मामला बढ़ा तो चौकी की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। चौकी इंचार्ज शशिकांत यादव ने दोनों पक्ष के बीच बैठा कर मामला शांत कराने की कोशिश की लेकिन दुल्हन अड़ी रही। जिसके चलते बरात को बिन दुल्हन वापस लौटना पड़ा।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें