आठवीं फेल ने दस हजार लड़कियों की फोटो एडिट कर अश्लील साइट पर की अपलोड

टीम भारत दीप |

लिंक ओपन करते ही लड़कियां अपनी फोटो अश्लील साइट पर देख दंग रह जाती थीं।
लिंक ओपन करते ही लड़कियां अपनी फोटो अश्लील साइट पर देख दंग रह जाती थीं।

गिरफ्तार जालसाज विनीत मूल रूप से शाहजहांपुर मस्जिदगंज चौक का रहने वाला है। वह लड़की बनकर लड़कियों और महिलाओं को इटरनेट मीडिया ;फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती करता था।

लखनऊ।प्रदेश की राजधानी में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर पुुलिस वालों के दांप खट्टे हो गए।

यहां एक आठवीं फेल युवक ने दस हजार लड़कियों व महि‍लाओं  की फोटो एडिट करके अश्लील बनाकर इंटरनेट पर अपलोड कर दिया । फोटो हटाने के नाम पर लड़कियों व महि‍लाओं से रुपयों की मांग करता है। 

लड़की बनकर  करता था चैटिंग

जानकारी के अनुसार आठवीं फेल शातिर लड़की बनकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पहले लड़कियों व महि‍लाओं से दोस्‍ती करता। फिर उनकी आईडी हैककर लेता।

इसके बाद उनकी व्यक्तिगत फोटो चैटिंग से निकालकर अश्लील फोटो के साथ एडिट कर अश्लील साइट पर अपलोड कर देता। लड़कियों को लिंक भेजकर फोटो हटवाने के नाम पर मोटी रकम ऐंठता था। 

 10 हजार लड़कियों की अश्लील फोटो मिली

इस संबंध में राजधानी के डीसीपी क्राइम पीके तिवारी ने बताया कि जालसाज विनीत मिश्रा के लैपटॉप से 10 हजार लड़कियों का डाटा मिला है। जिनकी व्यक्तिगत अश्लील फोटो उसने अपने पास सेव कर रखी थी।

एक युवती ने बीते दिनों पीजीआई थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद सर्विलांस और साइबर सेल की मदद से आरोपित के बारे में जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार किया गया। 

फोन कभी नहीं करता था

पुलिस ने बताया कि आरोपित विनीत  लड़कियों से सिर्फ चैटिंग के माध्यम से ही बात करता था।लड़की बनकर लड़कियों से दोस्‍ती करके उनकी आईडी हैक करके उनकी जानकारी एकत्र करता था ।

साइबर अपराध के एक्सपर्ट ने बताया कि गिरफ्तार जालसाज विनीत मूल रूप से शाहजहांपुर मस्जिदगंज चौक का रहने वाला है। वह लड़की बनकर लड़कियों और महिलाओं को इटरनेट मीडिया ;फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती करता था।

इसके बाद उनसे बातचीत करने लगता था। धीरे-धीरे फ्रेंडली होते ही वाट्सएप नंबर मांगता। इसके बाद उन्हें एक लिंक भेजता था। जैसी ही युवतियां व महिलाएं उस लिंक को खोलती तो उनकी आइडी का ऐक्सेस शातिर विनीत के पास पहुंच जाता। इस तरह से आरोपि‍त उनकी आइडी हैक कर लेता था। 

लड़कियों की व्यक्तिगत फोटो अश्लील साइट पर अपलोड  इंस्पेक्टर रमेश चंद्र पांडेय ने बताया कि लड़कियां व महिलाएं जब अपने दोस्तों - ब्वाय फ्रेंड से व्यक्तिगत चैट करती अथवा व्यक्तिगत फोटो का आदन-प्रदान करतीं तो उनकी वह स्क्रीन शॉट लेकर अपने पास रख लेता था।

फिर 15-20 दिन बाद लड़कियों को एक लिंक भेजता था। लिंक ओपन करते ही लड़कियां अपनी फोटो अश्लील साइट पर देख दंग रह जाती थीं। अश्लील साइट से हटवानी है फोटो तो ट्रांसफर करें रकम, शातिर लड़कियों से कहता था कि आपकी फोटो अश्लील साइट पर है।

हटवाने के बदले पैसे की मांग

उसका एक अच्छा जुगाड़ है, इसके माध्यम से वह फोटो हटवा सकता है। हटाने के लिए आपको रुपये देने होंगे। चूंकि शातिर लड़की बनकर लड़कियों व महिलाओं से चैटिंग पर बात करता था तो वह आसानी से विश्वास कर लेती थीं।

इसके बाद पेटीएम और बैंक खाते में मोटी रकम मंगवा लेता था। डर के कारण लड़कियां व महिलाएं अपने घरवालों को भी नहीं बताती थीं। गिरफ्तारी की टीम में शामिल कांस्टेबल गोविंद सिंह ने बताया कि विनीत कक्षा आठ फेल है। उसने यूट्यूब से आइडी हैक करना सीखा था।


संबंधित खबरें