माओवादियों से मुठभेड़ : सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर दस माओवादियों को मार गिराया

टीम भारत दीप |

एसपी सुनील दत्त  के मुताबिक यह तेलंगाना और छत्तीसगढ़ का ज्वाइंट ऑपरेशन था।
एसपी सुनील दत्त के मुताबिक यह तेलंगाना और छत्तीसगढ़ का ज्वाइंट ऑपरेशन था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जवानों और माओवादियों के बीच में करीब 30 मिनट तक मुठभेड़ चली। तलाशी में पुलिस को मौके से छह माओवादियों के शव मिले। मृतकों में चेरला क्षेत्र का मिलिशिया कमांडर मधु भी शामिल है। कोठागुडेम के एसपी सुनील दत्त के मुताबिक यह तेलंगाना और छत्तीसगढ़ का ज्वाइंट ऑपरेशन था।

हैदराबाद।  तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की सीमा पर एक जंगल में मुठभेड़ की जानकारी मीडिया में सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मुठभेड़ में 10 माओवादियों के मारे जाने की खबर है। अभी तक 6 माओवादियों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

बरामद शवों में से 4 शव महिला माओवादियों के बताए जा रहे हैं। सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है। इलाके के एसपी सुनील दत्त ने बताया है कि तेलंगाना छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में ये माओवादी मारे गए हैं।

30 मिनट चली मुठभेड़ 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जवानों और माओवादियों के बीच में करीब 30 मिनट तक मुठभेड़ चली। तलाशी में पुलिस को मौके से छह माओवादियों के शव मिले। मृतकों में चेरला क्षेत्र का मिलिशिया कमांडर मधु भी शामिल है। कोठागुडेम के एसपी सुनील दत्त  के मुताबिक यह तेलंगाना और छत्तीसगढ़ का ज्वाइंट ऑपरेशन था।

महिला माओवादियों के शव बरामद

छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में मारे गए 10 माओवादियों में से बरामद 6 शवों में से 4 शव महिला माओवादियों के होने की पुष्टि की गई है। छत्तीसगढ़, तेलंगाना के इलाकों में माओवादियों से लड़ने के लिए सीआरपीएफ व पुलिस के द्वारा ऑपरेशन प्रहार नाम का ये मिशन चलाया जा रहा है। जिसके तहत कई माओवादियों को पकड़ा जा चुका है और कई मारे जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें