यूपी के अलीगढ़ में छह साल के बच्चे पर लगा छह साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोप, केस दर्ज

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

छह साल की बच्ची संग छह साल के ही बच्चे पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है।
छह साल की बच्ची संग छह साल के ही बच्चे पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां क्वार्सी इलाके में छह साल की बच्ची संग छह साल के ही बच्चे पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां क्वार्सी इलाके में छह साल की बच्ची संग छह साल के ही बच्चे पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि घटना छह दिन पुरानी है।

दरअसल शनिवार रात पुलिस से इस संबंध में शिकायत हुई तो पुलिस हरकत में आ गई। आनन-फानन बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया। साथ ही आरोपी बच्चे से भी पुलिस ने घर जाकर पूछताछ की।  अभी मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी बच्चे की उम्र को लेकर मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक क्वार्सी क्षेत्र में अनूपशहर रोड के एक इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के तीन बच्चे हैं। मंझली बच्ची की उम्र छह साल है। शनिवार रात बच्ची को लेकर उसकी मां थाने पहुंची और बताया कि उसकी बेटी संग पड़ोस के बच्चे ने दुष्कर्म किया है। उसने बताया कि घटना 12 अक्तूबर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है। 

बच्ची घर के दरवाजे पर खेल रही थी। तभी उसकी गेंद पड़ोसी के घर में चली गई। जब वह गेंद लेने गई तो वहां किराए पर रहने वाले परिवार के बच्चे ने उसे पकड़ लिया। मुंह दबाकर बाथरूम में ले जाकर बेटी के साथ अश्लील हरकत, दुष्कर्म किया। 

घटना के बाद बच्ची ने किसी को कुछ नहीं बताया। शनिवार रात पेशाब के समय अचानक वह दर्द के साथ रो पड़ी। जब मां ने देखा तो पाया कि बच्ची के प्राइवेट पार्ट में कुछ परेशानी है। तब पूछने पर बच्ची ने घटना की जानकारी दी। 

इस सूचना पर आनन-फानन में इंस्पेक्टर क्वार्सी छोटेलाल मौके पर गए तो आरोपी बच्चे को देखकर दंग रह गए। इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपी की मां ने उसकी उम्र छह साल बताई।

बच्चे को पूछताछ के बाद उसके परिवार के पास ही छोड़ दिया गया। बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराते हुए दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमे में आरोपी बच्चे की उम्र का उल्लेख नहीं किया है। 

वहीं, बच्ची के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के अनुसार बच्ची की उम्र साढ़े पांच साल है। जिले में पुलिस के आलाधिकारियों के मुताबिक  क्वार्सी में बच्ची संग दुष्कर्म का आरोप हमउम्र बच्चे पर लगा है। 

बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। उसकी रिपोर्ट में अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। आरोपी बच्चे को किशोर न्याय बोर्ड में पेश कर उम्र का परीक्षण कराने की अनुमति ली जाएगी। इसके बाद ही बच्चे पर कार्रवाई तय की जाएगी।


संबंधित खबरें