फतेहपुर: एक दिन पहले माफी मांगकर पत्नी को घर लाया और मारपीट कर जिंदा जला दिया

टीम भारत दीप |

पति सुभाष भी घायल अवस्था में घर के पीछे एक नाले में पड़ा मिला।  
पति सुभाष भी घायल अवस्था में घर के पीछे एक नाले में पड़ा मिला।  

फतेहपुर के खागा में ससुराल में अपनी गलतियों की माफी मांगकर पत्नी को घर लाए पति ने शनिवार दोपहर जिंदा जलाकर मार डाला। इससे पहले शुक्रवार सुबह और रात में उसकी जमकर पिटाई की। शनिवार दोपहर उसे आग से जलाकर मार डाला। विवाहिता पति से अपनी जान न बचा सके, इसलिए सास ने घर में बाहर से ताला बंद कर लिया।

फतेहपुर। यूपी के कानपुर में दहेज के लिए विवाहिता को​ जिंदा जला दिया गया। मालूम हो कि ससुराल वालों से दुखी होकर महिला अपने मायके  में रह रही थी। एक दिन पहले ही युवक ने अपनी पत्नी को माफी मांगकर साथ अपने घर लाया था।

यह मामला फतेहपुर के खागा में ससुराल में अपनी गलतियों की माफी मांगकर पत्नी को घर लाए पति ने शनिवार दोपहर जिंदा जलाकर मार डाला। इससे पहले शुक्रवार सुबह और रात में उसकी जमकर पिटाई की। शनिवार दोपहर उसे आग से जलाकर मार डाला।

विवाहिता पति से अपनी जान न बचा सके, इसलिए सास ने घर में बाहर से ताला बंद कर लिया। पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।नई बाजार मोहल्ला के रहने वाले सुभाष रैदास गैस सर्विस सेंटर की दुकान में काम करता है। वह आए दिन नशे में अपनी पत्नी रूबी (24) के साथ मारपीट करता था।

इससे परेशान रूबी मायके बरगदिया पुरवा मजरे सनगांव थाना थरियांव चली गई थी। 10 दिन पहले सुभाष उसे बुलाने ससुराल पहुंचा और घरवालों से माफी मांगकर उसे बुला लाया।

इसके बाद से फिर वह मारपीट कर रहा था। रूबी की मां राजरानी पत्नी स्व.रामबली ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे दामाद सुभाष व उसकी मां जानकी देवी ने मिलकर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बेटी को कमरे में बंद करके पीटा। इसके बाद आंगन में ले जाकर आग लगाकर मार डाला।

 ससुरालियों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया

किसी को इसकी भनक नहीं लगे इसलिए आरोपितों ने घर के बाहर दरवाजे में ताला बंद कर लिया। रूबी के मरने के बाद दरवाजा खुला तो आंगन में उसकी लाश पड़ी हुई थी, जबकि सुभाष घर के पीछे एक नाले में पड़ा मिला। सूचना पर सीओ जीडी मिश्रा, कोतवाल आनंद प्रकाश शुक्ल मौके पर पहुंचे और पति सुभाष को अस्पताल व शव को मर्च्युरी भेजा।

रूबी की मां राजरानी की तहरीर पर सास जानकी देवी, दामाद सुभाष व जेठ फूलचंद्र पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने व पति सुभाष व जानकी देवी द्वारा शनिवार को बेटी को आग लगाकर मार डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया। प्रभारी निरीक्षक खागा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसकी जांच सीओ खागा करेंगे।

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें