फतेहपुर: मौनी बाबा आश्रम के सेवक की गर्दन रेतकर हत्या, क्षेत्र में मचा हड़कंप

टीम भारत दीप |

तालाब के किनारे मोहित का शव पड़ा देखकर सनसनी फैल गई।
तालाब के किनारे मोहित का शव पड़ा देखकर सनसनी फैल गई।

किशनपुर थाना क्षेत्र के रारी गांव में मां कालिका देवी का मंदिर और पास में मौनी बाबा का आश्रम है। गांव के रहने वाले किसान ओमनरायण तिवारी का सबसे छोटा बेटा मोहित उर्फ गोलू आश्रम में रहकर बाबा की सेवा करता था। सुबह और शाम कभी कभार ही घर में खाना खाने ही जाता था और बाकी समय आश्रम में मंदिर और मौनी बाबा के सभी काम करता था।

फतेहपुर। राजधानी के करीब किशनुपर थाने के रारी गांव में आज बड़ा मामला सामने आया। यहां स्थि  मां कालिका देवी मंदिर से सटे मौनी बाबा आश्रम के सेवक की गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई।

सेवक का शव आश्रम के पास तालाब किनारे पड़ा देखकर लोगों क्षेत्र में हड़कंप मच गया। हत्यारों ने धारदार हथियार से गर्दन में वार करने के बाद अंगौछा लपेट दिया था। सूचना पर आई पुलिस और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलित करके जांच शुरू की है।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार किशनपुर थाना क्षेत्र के रारी गांव में मां कालिका देवी का मंदिर और पास में मौनी बाबा का आश्रम है। गांव के रहने वाले किसान ओमनरायण तिवारी का सबसे छोटा बेटा मोहित उर्फ गोलू आश्रम में रहकर बाबा की सेवा करता था।

सुबह और शाम कभी कभार ही घर में खाना खाने ही जाता था और बाकी समय आश्रम में मंदिर और मौनी बाबा के सभी काम करता था। रविवार की शाम वह आश्रम से घर आया और रात 8 बजे गांव में लगे देवी मां के पंडाल गया था। देवी आरती में शामिल होने के बाद वह घर और आश्रम पर नहीं पहुंचा।

घर न आने पर परिवार वालों ने सोचा कि शायद वह आश्रम चला गया होगा। सोमवार की सुबह ग्रामीण जंगल की ओर गए तो तालाब के किनारे मोहित का शव पड़ा देखकर सनसनी फैल गई।

बच्चे का शव देखकर चीख पड़े घर वाले

ग्रामीणों की सूचना पर घर वाले घटनास्थल पर पहुंच गए और शव देखकर कोहराम मच गया। उसकी धारदार हथियार से गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई थी। सूचना मिलने पर सीओ गयादत्त मिश्रा व एसओ आशुतोष सिंह मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाकर छानबीन कराई और ग्रामीणों से पूछताछ की। भाई बबलू तिवारी व अनूप ने बताया कि मोहित की गर्दन में पीछे से धारदार हथियार से हमला करके मारा गया और गले में अंगौछा लपेटकर मारने वाले फरार हैं।

एसओ ने बताया कि पीएम रिपोट और तहरीर के आधार पर कारवाई की जाएगी। पुलिस टीम प्रकरण की जांच कर रही है, वहीं इस मामले के बाद से गांव में हड़कंप मचा हुआ है।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें