मेरठ में ब्लैक फंगस से चार की मौत, 12 नए संक्रमित मिले, 166 हुए कुल मरीज

टीम भारत दीप |

अब तक 52 मरीजों को​ ऋषिकेश और दिल्ली रेफर किया जा चुका है।
अब तक 52 मरीजों को​ ऋषिकेश और दिल्ली रेफर किया जा चुका है।

गुरुवार को 12 नए मरीज मिले, अब जिले में ब्लैक फंगस के कुल मरीजों क संख्या 166 हो गई है। इसके साथ ही जिले में सक्रिय केसों की संख्या 100 से पार चला गया है। जिले में एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में सबसे अधिक संख्या में ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों का उपचार चल रहा है।

मेरठ। पूरे प्रदेश में ब्लैक फंगस तबाही मचा रहा है। हर जिले में नए मरीजों के मिलने और मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। गुरुवार को मेरठ में ब्लैक फंगस से चार मरीजों की मौत हो गई।

अब जिले में ब्लैक फंगस से मृतकों की संख्या 18 हो गई है, वहीं गुरुवार को 12 नए मरीज मिले, अब जिले में ब्लैक फंगस के कुल मरीजों क संख्या 166 हो गई है। इसके साथ ही जिले में सक्रिय केसों की संख्या 100 से पार चला गया है। जिले में एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में सबसे अधिक संख्या में ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों का उपचार चल रहा है।

52 मरीजों को किया रेफर

स्वास्थ्य​ विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में छह, आनंद हॉस्पिटल में एक, जसवंत राय हॉस्पिटल में तीन, जेपी हेल्थकेयर में दो मरीज भर्ती हुए।

लखनऊ: पानी में मिला कोरोना वायरस, मचा हड़कंप, एक्सपर्ट बोले-रिसर्च के बाद पता चलेगा इसका असर

वहीं उपचार के दौरान एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में दो और लोकप्रिय हॉस्पिटल और जेपी हेल्थकेयर में उपचार के दौरान एक—एक मरीज की मौत हो गई, लगातार बढ़ रहे ब्लैक फंगस के मामले में परेशानी का सबब बने हुए हैं, अब तक 52 मरीजों को​ ऋषिकेश और दिल्ली रेफर किया जा चुका है।

दो मरीजों की हुई सर्जरी

एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस वार्ड के प्रभारी डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि गुरुवार को दो मरीजों की सर्जरी की गई। मुजफ्फरनगर की महिला और मेरठ के एक पुरुष के शरीर में से ब्लैक फंगस को निकाल दिया गया, उन्होंने बताया कि जिले में अब तक आठ लोगों के सफल आपरेशन हो चुके हैं।

 लखीमपुरखीरी में पत्नी और बच्चों को दिया जहर, खुद भी खाया, तीन की मौत

संसाधनों के अभाव में पूरी कोशिश है कि मरीजों को बेहतर उपचार दिया जा सके।जिले में तीन संदिग्ध लोगों की मौत हुई, इनमें ब्लैक फंगस के लक्षण थे, हालांकि जांच में पुष्टि होने से पूर्व ही मरीजों की मौत हो गई।

इसके साथ ही एक ​मरीज की दिल्ली और एक की ऋषिकेश में हो चुकी है।स्वास्थ्य विभाग ने इन पांचों मौतों को जिले में ब्लैक फंगस से होने वाली मौतों के आंकड़ों में शामिल नहीं किया है।


संबंधित खबरें